दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

KXIP vs RR : हार की हैट्रिक लगाने से बची टीम पंजाब, राजस्थान को 12 रनों से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने आज राजस्थान रॉयल्स को 12 रनों से हराया है. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 183 रनों का लक्ष्य दिया था.

By

Published : Apr 16, 2019, 11:39 PM IST

kxip

मुंबई :आईएस बिंद्रा में खेले गए किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में पंजाब ने राजस्थान को 12 रनों से मात दी है. 183 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर्स में सात विकेट खो कर 170 रन बनाए.

राजस्थान की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 50 रन बनाए और जोस बटलर ने महज 23 रन बनाए. संजू सैमसन ने भी 21 गेंदों पर 27 रन बनाए. एश्टन टर्नर से काफी उम्मीदें जताई जा रही थीं लेकिन वे पहली गेंद पर ही 0 पर आउट हो गए.

निकोलस पूरन

जोफ्रा आर्चर ने महज एक रन बनाया. स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंदों पर 33 रन बनाए. वहीं अजिंक्य रहाणे 26 रन बना कर लौटे. पंजाब की गेंदबाजों ने भी बेहतरीन खेल दिखाया. मुरुगन अश्विन और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया वहीं कप्तान आर अश्विन और अर्शदीप सिंह ने दो विकेट चटकाए.

उससे पहले पंजाब की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 47 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली है. वहीं, क्रिस गेल आज रन नहीं रन बना सके और वे 22 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेल कर आउट हुए. मयंक अग्रवाल ने 12 गेंदों का सामना कर 26 बनाए. अपनी पारी में उन्होंने दो शानदार छक्के और एक चौका जड़ा था. कप्तान आर अश्विन ने आखिर के चार गेंदों में 17 रन जड़ दिए.

अर्शदीप सिंह

डेविड मिलर ने 40 रनों की पारी खेली और निकोलस पूरन ने छह गेंदों पर पांच रन बनाए. मनदीप सिंह बिना खाता खोले ही राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी की बात करें तो जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट और जोफ्रा आर्चर ने चार विकेट लिए.

टीमें :

पंजाब :लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रविचंद्रन अश्विन (सी), मुरुगन अश्विन, एंड्रयू टाई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

राजस्थान :अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, एश्टन टर्नर, एस बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, एस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, इश सोढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details