दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अय्यर और पुजारा के बाद धोनी के 'शिष्य' ने ताबड़तोड़ शतक के साथ रचा इतिहास

ईशान किशन ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में शतक जड़ा. बतौर विकेटकीपर कप्तान ईशान ऐसा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बन गए.

By

Published : Feb 22, 2019, 8:24 PM IST

ईशान किशन शॉट खेलते हुए (फाइल फोटो)

विजयवाड़ा: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में शतक जड़ा. बतौर विकेटकीपर कप्तान ईशान ऐसा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

आपको बता दें ईशान किशन झारखण्ड के लिए खेलते हैं और उन्होंने बतौर कप्तान टी-20 क्रिकेट में शतक बनाया. ईशान किशन ने हुए सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के एक मुकाबले में जम्मू-कश्मीर की टीम के खिलाफ 55 गेंदों में 100 रन बनाए.

आपको बता दें अभी तक ईशान किशन के अलावा ऐसा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर कप्तान शतक नहीं लगा पाया है.

इससे पहले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कप्तान के तौर पर नाबाद 90 रनों की पारी खेली थी. 2010 में कार्तिक ने तमिलनाडु के कप्तान के तौर पर यह पारी खेली थी. जिसका रिकॉर्ड ईशान किशन ने नौ साल बाद तोड़ा.

गौरतलब है इस मैच में जम्मू कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 168 रन बनाए थे, इसके बाद झारखंड की टीम ने 16.4 ओवर में 1 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details