दिल्ली

delhi

By

Published : May 27, 2020, 10:30 PM IST

ETV Bharat / sports

रद नहीं होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, CA जल्द जारी करेगा दौरे का शेड्यूल

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक साल के आखिर में भारतीय टीम के टेस्ट दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने चार वेन्यू तय किए हैं. सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स शुक्रवार को इस बात का आधिकारिक एलान करेंगे.

Cricket Australia
Cricket Australia

मेलबर्न:स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने घर में भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए तीन दिसबंर की तारीख तय की है.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सीए ने इस सीरीज का कार्यक्रम तय कर लिया है. साल के आखिर में भारतीय टीम के टेस्ट दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने चार वेन्यू तय किए हैं. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

रिपोटर्स के मुताबिक सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स शुक्रवार को इस बात का आधिकारिक एलान करेंगे.

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, "सीए ने जो कार्यक्रम बनाया है, उसके मुताबिक पहला टेस्ट तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में, दूसरा 11 दिसंबर से एडिलेड, तीसरा 26 दिसंबर से मेलबर्न और चौथा तीन जनवरी से सिडनी में होगा."

भारत इस दौरे पर दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलने को राजी हो गई है और ऐसी उम्मीद है कि ऐडिलेड में होने वाला दूसरा टेस्ट दिन-रात प्रारूप में खेला जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक, "ऑस्ट्रेलियन समर की शुरुआत पर्थ से अफगानिस्तान के साथ होने वाले गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच से की जानी थी, लेकिन ब्रिस्बेन ने भारत के साथ होने वाली सीरीज के पहले मैच की मेजबानी की रेस जीत ली है."

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

साथ ही सीए शुक्रवार को 2020-21 सीजन कार्यक्रम का एलान कर देगी जिसमें पांच अंतर्राष्ट्रीय पुरुष टीम आएंगी हालांकि यह वैश्विक स्वास्थ समस्या पर भी निर्भर है.

अगर स्थिति खराब होती है तो सीए और बीसीसीआई एक मैच स्थल पर भी विचार कर सकती हैं.

इसमें भारतीय टीम के लिए बायो बबल या आइसोलेशन की कोई योजना नहीं है. ऐसी अटकलें थी कि कोरोना महामारी के कारण यह दौरा रद भी हो सकता है.

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण फिलहाल तमाम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट और सीरीज पर विराम लगा हुआ है. आईपीएल को भी स्थगित किया गया है और ऐसी आशंका है कि टी20 वर्ल्ड कप को भी स्थगित किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details