दिल्ली

delhi

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ एलान, टिम पेन की कप्तानी बरकरार

By

Published : Jan 27, 2021, 9:31 AM IST

Updated : Jan 27, 2021, 11:30 AM IST

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मैथ्यू वेड को ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि टिम पेन की कप्तानी बरकरार है.

Australia
Australia

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम का एलान किया. मैथ्यू वेड को इस सीरीज से बाहर कर दिया गया है, जबकि टिम पेन टीम के कप्तान बने रहेंगे.

वेड इसके बजाय टी 20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया फरवरी और मार्च में कीवी और दक्षिण अफ्रीका दोनों के साथ मैच खेलेगा. ऑस्ट्रेलियाई टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का नेतृत्व एरॉन फिंच करेंगे और एंड्रयू मैकडोनाल्ड इस टीम के कोच होंगे.

19 साल के लेग स्पिनर तनवीर संघा को टी20 स्वॉड में जगह दी गई है. तनवीर ने चल रहे बिग बैश लीग (बीबीएल) में अच्छा प्रदर्शन किया है.

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, "विश्व कप वर्ष में, एक ऐसे टीम का चयन करना रोमांचक है जो देश के सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ियों के साथ अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में कुछ सबसे बड़े नामों को जोड़ती है."

उन्होंने आगे कहा, "एडम जम्पा एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक में विकसित हुए हैं और हम तनवीर संघा से सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, जो इस सीजन में सिडनी थंडर के साथ काफी शानदार रहे हैं."

वहीं, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन और कोच जस्टिन लैंगर होंगे. इससे पहले सीए ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के सीरीज को पूरा करने का इरादा बताया था.

होन्स ने कहा, "टेस्ट में हाल में खत्म में बॉर्डर गवास्कर के आखिरी दो मैचों के समान ही होंगे. बस मैथ्यू वेड हमें न्यूजीलैंड के टी20 दौरे पर ज्वाइन करेंगे. इस अलावा ऐलेक्स कैरी भी टी20 टीम का हिस्सा है."

उन्होंने आगे कहा, टिम पेन भारत के खिलाफ नंबर 7 पर काफी अच्छे थे और एक बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान के रूप में उनके पास अभी भी टेस्ट में देने के लिए काफी कुछ हैं.

टी 20 टीम-

एरॉन फिंच (c), मैथ्यू वेड (vc), एश्टन आगर, जेसन बेहरेंडॉर्फ, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, तनवीर संघा, डी आर्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा.

टेस्ट टीम -

टिम पेन (c), पैट कमिंस (vc), सीन एबॉट, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, मारनस लाबाचागने, नाथन लॉयन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोस्की. स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्क स्टेकेटी, मिशेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर.

Last Updated : Jan 27, 2021, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details