दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

मशहूर फिल्म निर्माता हरीश शाह का 76 साल की उम्र में निधन

फिल्म निर्माता और निर्देशक हरीश शाह का निधन हो गया है. 76 साल की उम्र में आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. हरीश के भाई विनोद शाह से मिली जानकारी के अनुसार वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. हरीश शाह की गिनती बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में होती थी.

By

Published : Jul 7, 2020, 5:54 PM IST

producer director harish shah died from cancer
मशहूर फिल्म निर्माता हरीश शाह का 76 साल की उम्र में निधन

मुंबई : फिल्म इंडस्ट्री में इस साल बुरी खबरों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब एक और दुखद खबर सामने आई है कि फिल्म निर्माता हरीश शाह का निधन हो गया है.

हरीश शाह हिंदी सिनेमा के काफी मशहूर प्रोड्यूसर थे, जिन्होंने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं. हरीश ने 76 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है.

रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया है. अंतिम समय में निर्माता अपने निवास पर ही थे.

हरीश शाह के नाम दिल और मोहब्बत, मेरे जीवन साथी, काला सोना, धन दौलत, राम तेरे कितने नाम, होटल, जाल - द ट्रैप, जलजला, अब इंसाफ होगा जैसी फिल्में शामिल हैं.

सनी देओल को लेकर 2003 में बनाई गई जाल-द ट्रैप हरीश शाह की बतौर प्रोड्यूसर आखिरी फिल्म थी. हरीश के भाई विनोद के अनुसार वे करीब 10 साल से कैंसर से जूझ रहे थे, इसी तड़प को उन्होंने कैंसर पर बनाई शॉर्ट फिल्म में दिखाया था.

फिल्मों से दूर होकर हरीश ज्यादातर सोशल मीडिया पर अपना समय बिताते थे. ट्विटर पर वह अक्सर अपने विचार और निजी जीवन के बारे में भी जानकारी अपडेट करते रहते थे.

पढ़ें : वरुण के इंटाग्राम पर हुए 30 मिलियन फॉलोअर्स, वीडियो शेयर कर मनाया जश्न

बता दें, उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म 'वाय मी' बनाई थी, जिसे राष्ट्रपति की ओर से सम्मानित भी किया गया था. उनके मौत की खबर से बॉलीवुड एक बार फिर सदमे में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details