दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

मिसाल : सेल्फ मेड एकता कपूर का इंटर्नशिप से पद्म श्री तक का सफर

इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ईटीवी भारत उन महिलाओं को ट्रिब्यूट दे रहा है. जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई. इसी के साथ महिलाओं के लिए एक मिसाल पेश की, और इन महिलाओं की लिस्ट में नाम आता है कंटेंट क्वीन एकता कपूर. जिन्हें बीती 26 जनवरी को ही पद्मश्री पुरस्कार ने नवाजा गया है.

By

Published : Mar 5, 2020, 7:05 AM IST

Updated : Mar 5, 2020, 11:29 AM IST

ETV Bharat tribute to Ekta Kapoor
Celebrating Women's Day 2020

मुंबई : बीती 26 जनवरी को ही एकता कपूर को पद्मश्री पुरस्कार ने नवाजा गया है. एकता ने महिला प्रधान टीवी शोज से महिलाओं के आत्मसम्मान और ताकत की एक मिसाल पेश की. इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ईटीवी भारत की तरफ से एकता को ट्रिब्यूट देते हुए एक झलक उनके शुरूआती करियर से पद्म श्री अपने नाम करते तक के सफर पर.

Celebrating Women's Day 2020

एकता कपूर वह शख्सियत हैं. जिनका नाम छोटे पर्दे की मल्लिका के तौर पर लिया जाता है. यूं तो एकता ने फिल्मी दुनिया के सितारे जितेंद्र के घर जन्म लिया लेकिन कामयाबी की सीढ़ी उन्होंने अपने दम पर चढ़ी.

एकता ने कम उम्र से ही अपना सफर शुरू कर दिया था. जब वह महज 17 साल की थीं. तब पॉकेट मनी के अलावा एक्स्ट्रा पैसा कमाने के लिए एकता ने एक ऐड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था.

अपने बैनर बालाजी टेलिफिल्म्स के तले उन्होंने 130 इंडियन सोप ओपेराज बनाए हैं. उनके कुछ मशहूर टीवी सीरियल्स जो आज तक लोगों के जेहनों में ताजा हैं. उनमें क्योंकि सास भी कभी बहु थी, कहानी घर घर की, कहीं किसी रोज, कसौटी जिदंगी की जैसे कई सीरियल शामिल हैं.

Celebrating Women's Day 2020

आज भी छोटे पर्दे पर उनके शोज जैसे की नागिन, ये हैं मौहब्बतें, कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य टीआरपी की लिस्ट में सबसे आगे है. सुशांत सिंह राजपूत और विद्या बालन जैसे सितारे की किस्मत एकता के धारावाहिकों से ही चमकी.

टीवी शोज ही नहीं एकता ने बड़े पर्दे पर भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, द डर्टी पिक्चर, जजमेंटल है क्या और ड्रीम गर्ल जैसी कई हिट फिल्में एकता की बनाईं फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं.

एकता ने अब अपने वेब चैनल ऑल्ट बालाजी के जरिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अपनी पकड़ बना ली है. जिसमें उनके प्रोडक्शन में बनी कई वेब सीरीज आपको देखने मिलेंगी.

Celebrating Women's Day 2020

एकता फिल्म, टीवी और डिजिटल तीनों प्लेटफॉर्म पर काम करने वाली इकलौती महिला प्रोड्यूसर हैं.

Last Updated : Mar 5, 2020, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details