दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Apple latest News : एप्पल ने 5G कंपोनेंट्स को डेवलप करने के लिए ब्रॉडकॉम के साथ किया समझौता

Apple CEO Tim Cook ने एक बयान में कहा, एप्पल के सभी प्रोडक्ट अमेरिका में तैयार और निर्मित होते हैं और अमेरिका के भविष्य में हमारा अटूट विश्वास है. एप्पल ने एफबीएआर फिल्टर और अत्याधुनिक Connectivity components कंपोनेंट्स सहित 5G radio frequency components को डेवलप करने के लिए ब्रॉडकॉम के साथ अरबों डॉलर के एग्रीमेंट की घोषणा की है.

By

Published : May 24, 2023, 2:10 PM IST

apple Voice Feature Personal Voice Feature
एप्पल

सैन फ्रांसिस्को : एप्पल ने एफबीएआर फिल्टर और अत्याधुनिक Connectivity components ( वायरलेस कनेक्टिविटी ) कंपोनेंट्स सहित 5G radio frequency components ( 5जी रेडियो फ्रीक्वेंसी कंपोनेंट्स ) को डेवलप करने के लिए अमेरिका स्थित टेक्नोलॉजी और एडवांस मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ब्रॉडकॉम के साथ अरबों डॉलर के एग्रीमेंट की घोषणा की है. कंपनी के अनुसार, एफबीएआर फिल्टर को फोर्ट कॉलिन्स, कोलोराडो सहित कई प्रमुख अमेरिकी मैन्युफैक्चरिंग और टेक्नोलॉजी हब्स में डिजाइन और निर्मित किया जाएगा, जहां ब्रॉडकॉम की प्रमुख सुविधा है.

Apple CEO Tim Cook ( एप्पल सीईओ टिम कुक ) ने एक बयान में कहा, एप्पल के सभी प्रोडक्ट अमेरिका में तैयार और निर्मित होते हैं और हम अमेरिकी अर्थव्यवस्था में अपने निवेश को और मजबूूत करना जारी रखेंगे क्योंकि अमेरिका के भविष्य में हमारा अटूट विश्वास है. इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि एप्पल पहले से ही ब्रॉडकॉम के फोर्ट कॉलिन्स एफबीएआर फिल्टर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में 1,100 से अधिक नौकरियों में मदद कर रहा है, और साझेदारी ब्रॉडकॉम को महत्वपूर्ण स्वचालन परियोजनाओं और तकनीशियनों और इंजीनियरों के साथ अपस्किलिंग में निवेश जारी रखने में सक्षम बनाएगी.

देश भर में, एप्पल 2.7 मिलियन से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार देता है. 2020 में एप्पल डिवाइस के लिए 5जी टेक्नोलॉजी की शुरूआत के साथ, कंपनी ने देश भर में 5जी अपनाने में तेजी लाने में मदद की है, जिससे 5जी इनोवेशन का समर्थन करने वाली कंपनियों के लिए इनोवेशन और जॉब में वृद्धि हुई है. fbar filter . 5G radio frequency components .

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:Apple Card: एप्पल ने 4.15 प्रतिशत ब्याज दर के साथ एप्पल कार्ड के बचत खाता किया लॉन्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details