दिल्ली

delhi

Bangladesh News: ढाका में तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, 17 लोगों की मौत, 30 अन्य घायल

By

Published : Mar 19, 2023, 3:17 PM IST

बांग्लादेश के ढाका में रविवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हुआ. यहां एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 लोग घायल है. पुलिस और दमकल विभाग की टीम बचाव कार्य में जुटी है.

bus accident in dhaka
ढाका में बस दुर्घटना

ढाका: बांग्लादेश के ढाका में रविवार को एक बड़ा सड़क हादसा हुआ. एक तेज रफ्तार बस अनियत्रित होकर खाई में गिर गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है और 30 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इस घटना की जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई है.

इस हादसे के बारे में पुलिस ने बताया कि एमाद परिवहन द्वारा संचालित एक बस ढाका जा रही थी. यह यह बस सुबह करीब साढ़े सात बजे मदारीपुर में एक एक्सप्रेस-वे पर पहुंच तो चालक इस बस का नियंत्रण खो बैठा. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

मदारीपुर के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मसूद आलम ने बताया कि घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. आलम के मुताबिक, 'ऐसा माना जा रहा है कि यह दुर्घटना लापरवाही से गाड़ी चलाने और बस में यांत्रिक खराबी के कारण हुई.'

वहीं, दमकल विभाग के उप सहायक निदेशक शिप्लू अहमद ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि तेज रफ्तार बस का पहिया फट गया और उसके चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया, जिससे बस खाई में गिर गई.

पढ़ें:Omni van collides: तमिलनाडु के त्रिची बाईपास के पास लॉरी और वैन के बीच भीषण टक्कर, देखें वीडियो

अग्निशमन सेवा अधिकारी लीमा खानम ने बताया कि घटनास्थल पर दमकल सेवा की तीन इकाइयां राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है. वहीं, शोनाडांगा बस स्टेशन के अधिकारी मोहम्मद सबुज खान ने बताया कि बस में 43 से अधिक यात्री सवार थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details