दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

इराक : बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट हमला

इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे गए हैं. इराक की सेना ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ग्रीन जोन में दो कत्युशा रॉकेट दागे गए हैं. हमले में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

By

Published : Jan 9, 2020, 7:59 AM IST

Updated : Jan 9, 2020, 11:48 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

बगदाद : इराक की सेना ने कहा कि राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट हमला हुआ है. सेना के मुताबिक, ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे गए हैं. हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

इस घटना की पुष्टि अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल मायल्स बी कैगिंस ने की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, '8 जनवरी रात पौने बारह बजे बगदाद स्थित इंटरनेशनल जोन में छोटे रॉकेट दागे गए हैं. किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.'

अमेरिकी सेना ने की पुष्टि

इराकी ज्वाइंट मिलिट्री के कमांडर ने कहा कि बगदाद स्थित ग्रीन जोन में दो कत्यूशा रॉकेट दागे गए. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

इराकी सेना ने बताया कि ग्रीन जोन में सरकारी एजेंसियां और विदेशी दूतावास स्थित हैं, जहां अमेरिका समेत कई देशों के दूतावास स्थित हैं. रॉकेट हमला अमेरिकी दूतावास के पास हुआ है.

सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी, 'ग्रीन जोन में दो रॉकेट ग्रीन जोन में गिर गए, कोई लोग घायल नहीं हुआ.'

बता दें कि ईरान की कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हवाई हमलों में मौत के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव जारी है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, एक रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर की दूरी पर गिरा है. फिलहाल किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पढ़ें- ट्रंप बोले, ईरानी हमले में कोई भी अमेरिकी हताहत नहीं हुआ

इससे पहले पांच जनवरी को भी बगदाद के ग्रीन जोन में ईरान समर्थक मिलिशिया ने कत्युशा रॉकेट दागे थे, जिनमें से कुछ अमेरिकी दूतावास के अंदर भी गिरे थे. हालांकि तब भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई थी.

Last Updated : Jan 9, 2020, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details