दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

गहराते कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में नया यात्रा परामर्श जारी

पाकिस्तान ने दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच नया यात्रा परामर्श जारी किया है. जिसके अनुसार अब केवल 22 देशों से आने वाले यात्री कोरोना वायरस की जांच के बिना देश में प्रवेश कर सकते हैं.

By

Published : Oct 31, 2020, 9:37 PM IST

corona pandemic
कोरोना संकट

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सरकार ने वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के मामलों में आई तेजी के बीच नया यात्रा परामर्श जारी किया है. पाकिस्तान ने उन देशों की संख्या 30 से कम करके 22 कर दी है, जहां से आने वाले यात्री कोरोना वायरस की जांच के बिना देश में प्रवेश कर सकते हैं.

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने शुक्रवार को जारी ताजा यात्रा परामर्श में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को दो श्रेणियों में बांटा है.

श्रेणी 'ए' के यात्रियों को कोविड-19 से संक्रमित नहीं होने संबंधी किसी रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं होगी, जबकि श्रेणी 'बी' में शामिल देशों के यात्रियों को पाकिस्तान में विमान से उतरने से 96 घंटे पहले कोरोना वायरस की जांच करानी होगी.

दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है.

सिंगापुर, तुर्की, चीन, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को श्रेणी 'ए' में रखा गया है. नया यात्रा परामर्श छह नवंबर से 31 दिसंबर तक वैध होगा.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान में फिर फैल रहा कोरोना, एक्टिव मामले 10 हजार के पार

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पाकिस्तान में शनिवार तक कोरोना संक्रमण के कुल 332,993 मामले सामने आ चुके हैं. वर्तमान में देश में 12,121सक्रियामामले हैं. यहां कोरोना महामारी से अब तक कुल 6,806 लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details