दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका : सिनसिनाटी में कई जगहों पर गोलीबारी, चार की मौत, 18 घायल

अमेरिका का सिनसिनाटी शहर रविवार गोलीबारी की घटनाओं से हिल गया. पुलिस ने बताया है कि 3 अलग-अलग जगहों पर 18 लोगों पर गोली चलाई गई.

By

Published : Aug 17, 2020, 7:13 AM IST

Updated : Aug 17, 2020, 11:17 AM IST

Cincinnati of US
सिनसिनाटी

सिनसिनाटी : अमेरिका के सिनसिनाटी में बीते रविवार कई जगहों पर हुई गोलीबारी में 18 लोगों को गोली लगी, जिनमें से चार की मौत हो गई.

पुलिस ने एक बयान में कहा कि, पड़ोस के एवोनडेल में गोलीबारी में घायल 21 वर्षीय एंटोनियो ब्लेयर की अस्पताल में मौत हो गई. सहायक पुलिस प्रमुख पॉल न्यूडीगेट के मुताबिक, शहर के ओवर-द-रिने इलाके में गोलीबारी की एक घटना में 10 लोगों को गोली लगी, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इनकी पहचान 34 वर्षीय रॉबर्ट रॉगर्स और 30 वर्षीय जेक्विज ग्रांट के तौर पर हुई है.

वहीं, गोलीबारी में मारे गए चौथे व्यक्ति के बारे में विवरण साझा नहीं किया गया. इसके अलावा, पड़ोस के वालनट हिल्स में तीन लोगों को गोली लगी. वहीं, एवन्डेल में चार लोगों को गोली लगी. जहां पुलिस के मुताबिक, दो लोगों के मारे जाने की आशंका है.

सिनसिनाटी में कई जगहों पर गोलीबारी

डेढ़ घंटे के अंतर पर गोलीबारी की 3 घटनाएं
मीडिया संस्थानों ने बताया कि, एक-दूसरे से एक घंटे से डेढ़ घंटे के अंतर पर गोलीबारी की ये घटनाएं हुईं. न्यूडीगेट ने कहा कि, ये तीनों घटनाएं एक-दूसरे से अलग लगती हैं लेकिन भयावह हैं.

फिलाडेल्फिया में हुई गोलीबारी में 5 घायल
इसके अलावा अमेरिका के उत्तरी फिलाडेल्फिया में युवाओं के समूह में हुई गोलीबारी की घटना में पांच लोग घायल हो गए.

घायलों में 16 से 26 साल के लोग शामिल
पुलिस ने बताया कि सप्ताहंत के मौके पर एक ही स्थान पर 200 से अधिक युवा एकत्र थे और इसी दौरान गोलीबारी की घटना हुई. उन्होंने बताया कि, घायलों में 16 से 26 आयु वर्ग के लोग शामिल हैं.

पढ़ें : नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया

घायलों की हालत स्थिर
पुलिस आयुक्त डेनियल आउटलॉ ने कहा कि बीते शनिवार को पहले ही अधिकारी एक अन्य मामले की आशंका के चलते सतर्क थे और तभी उन्होंने गोली की आवाज सुनी. उन्होंने कहा कि, फिलहाल घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details