दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 27, 2022, 7:51 PM IST

ETV Bharat / entertainment

Ranbir Kapoor Birthday: 40 के हुए रणबीर कपूर, चॉकलेटी बॉय की इन फिल्मों पर डालिए एक नजर

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं. एक्टर यंगस्टर्स की पहली पसंद की लिस्ट में शामिल हैं. उनकी शानदार फिल्मों पर डालिए एक नजर.

Etv Bharat
Ranbir Kapoor Birthday

मुंबई: नीतू कपूर और ऋषि कपूर के लाडले रणबीर कपूर अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. रणबीर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था. पहली फिल्म 'सांवरिया' के फ्लॉप की बात हो या गर्लफ्रेंड्स बदलने की बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय अक्सर सुर्खियों में रहे हैं. कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी के एक्टर रणबीर कपूर अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लेने में सफल रहते हैं. रणबीर एक्ट्रेस आलिया भट्ट के पति हैं और जल्द ही पिता भी बनने वाले हैं. उनके जन्मदिन पर उनकी खास फिल्मों को हम लेकर आए हैं आपके लिए, देखिए.

सांवरिया: उन्होंने सांवरिया फ़िल्म से बतौर अभिनेता करियर की शुरुआत की थी. साल 2007 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ में उनके साथ सोनम कपूर थीं, हालांकि फिल्म फ्लॉप रही थी. एक्टिंग के लिए उन्हें पुरस्कार मिला था.

अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी: 2009 में प्रदर्शित हिन्दी कॉमेडी-लव फ़िल्म है. इसमें प्रमुख भूमिका में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ़ थे. गेस्ट के तौर पर फिल्म में सलमान खान भी नजर आए थे. निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म का प्रदर्शन सिनेमाघरों में 6 नवम्बर 2009 को किया गया था. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिली थी.

ये जवानी है दीवानी: 2013में रिलीज बॉलीवुड की कॉमेडी शानदार फिल्म को यंग जेनरेशन ने बेहद सराहा. निर्माता करण जौहर हैं और यह अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित है. इस फील्म में मुख्य रोल में रणबीर कपूर के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण नजर आई थीं. आदित्य रॉय कपूर और कल्की केकलां इस फिल्म में सह कलाकार के रुप में नजर आए थें.

ऐ दिल है मुश्किल: हिन्दी फ़िल्म है, जिसका निर्देशन करण जौहर के साथ हीरो यश जौहर ने भी किया है. इसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं. यह फ़िल्म 28 अक्टूबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. रणबीर ने इस फिल्म में एक सच्चे आशिक की भूमिका निभाई थी और शानदार एक्टिंग की थी.

रॉकस्टार: इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बनी फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी. इसमें रणबीर कपूर के साथ एक्ट्रेस नर्गिस फाखरी मुख्य रोल में नजर आई थीं. फ़िल्म का संगीत ए आर रहमान द्वारा दिया गया था. फिल्म का हर एक गाना आज भी लोगों की जुबान पर है.

यह भी पढ़ें- जन्मदिन से पहले आशा पारेख को तोहफा, दादा साहब फाल्के पुरस्कार से होंगी सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details