दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: 4 महीने बाद खुले जिम, बदल गए नियम; देखें अब कैसे मिल रही एंट्री

जिम मालिक ने बताया कि कोरोना काल से पहले जिम में हर स्लॉट में 30- 35 लोग एक साथ एक्सरसाइज किया करते थे, लेकिन अब सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो ऐसे में हर स्लॉट्स में 7-10 लोगों को ही एक बार में एक्सरसाइज करने की अनुमति दी गई है.

By

Published : Aug 6, 2020, 2:00 PM IST

noida gym
नोएडा जिम

नई दिल्ली/नोएडा: अनलॉक-3 की गाइडलाइंस में जिम खुलने की अनुमति मिल चुकी है. 4 महीने से ज्यादा वक्त के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला में जिम खुले हैं. हालांकि, नियमों के मुताबिक जिम में हैंड सैनिटाइजेशन, आरोग्य सेतु ऐप, सोशल डिस्टेंसिंग, ऑक्सी पल्स मीटर से ऑक्सीजन लेवल, थर्मल स्क्रीनिंग का इस्तेमाल जरूरी है. सरकार की ओर से खोलने के आदेश तो मिल गए हैं, लेकिन पहले जिस जिम में 30 से 40 लोग एक साथ दाखिल हो सकते थे, वहां नियमों के चलते अब 7 से 10 लोगों को अनुमति दी जा रही है.

देखिए ये रिपोर्ट

क्या हैं नॉर्म्स

जिम के मालिक भारत ने बताया कि सरकार की सभी गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. जिम पहुंच रहे लोगों को एंट्री से पहले सभी जरूरी कदम अपनाने होते हैं. इसमें हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग, ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए ऑक्सी पल्स मीटर का इस्तेमाल भी शामिल है.

जिम में खास तौर पर एंट्री के दौरान लोगों को शू-कवर दिए जा रहे हैं ताकि बाहर से आए शख्श के जरिए जिम में कोई संक्रमण ना फैले. जिम करने पहुंच रहे लोगों को खासतौर पर हिदायत दी गई है कि हर एक्सरसाइज के बाद हैंड सैनिटाइजेशन करें और सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन करें.

हर स्लॉट में 7-10 को अनुमति

हालांकि, जिम मालिक ने बताया कि कोरोना काल से पहले जिम में हर स्लॉट में 30- 35 लोग एक साथ एक्सरसाइज किया करते थे, लेकिन अब सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो ऐसे में हर स्लॉट्स में 7-10 लोगों को ही एक बार में एक्सरसाइज करने की अनुमति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details