दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: रिमझिम बारिश से गिरा प्रदूषण का स्तर

वायु प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. ऐसे में बुधवार को नोएडा शहर में रिमझिम बारिश के बाद वायु गुणवत्ता में सुधार दर्ज किया गया है. नोएडा की आबोहवा बहुत खराब स्थिति में थी, जिसमें तेज हवाओं के चलते सुधार देखा गया है.

By

Published : Nov 27, 2019, 11:33 PM IST

Noida: rainy rain, cool weather, AQI 100 registered
रिमझिम बारिश

नई दिल्ली/नोएडा:दिल्ली एनसीआर में तेजहवाओं के बाद नोएडा के एयर क्वालिटी इंडेक्स में भारी गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि दीपावली के बाद से नोएडा के AQI में लगातार बढ़ोतरी की जा रही थी.वायु प्रदूषण बेहद खराब स्थिति में था, ऐसे में बुधवार को हल्की फुल्की बारिश के बाद AQI-100 दर्ज किया गया है. हालांकि बारिश के बाद तेज हवाओं के चलते मौजम के तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है.

नोएडा में रिमझिम बारिश

दिल खोलकर लें सांस
वायु प्रदूषण को लेकर जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. ऐसे में बुधवार को नोएडा शहर में रिमझिम बारिश के बाद वायु गुणवत्ता में सुधार दर्ज किया गया है. नोएडा की आबोहवा बहुत खराब स्थिति में थी, जिसमें तेज हवाओं के चलते सुधार देखा गया है.

निर्माणकार्यों पर रोक
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए निर्माण कार्यों पर लगी रोक को 10 दिन आगे बढ़ा दिया था. सभी तरह के निर्माण कार्यों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. साथ ही संबंधित विभागों को नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details