दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: बिजली कर्मियों की हड़ताल जारी, प्रीपेड उपभोक्ता परेशान

सेक्टर-5 हरौला के प्रीपेड बिजली मीटर उपभोक्ता बादल ने बताया कि 2 दिन से बिजली कर्मियों की हड़ताल होने के चलते रिचार्ज की समस्या शुरू हो गई है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मीटर में फिलहाल उनके 100 रुपये बचे हैं, सर्दियों के दिन होने की वजह से बिजली का कनेक्शन कम है.

By

Published : Nov 20, 2019, 3:33 AM IST

बिजली कर्मियों की हड़ताल

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर-16 में PF घोटाले को लेकर बिजली कर्मचारी हड़ताल पर हैं. प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं को मीटर रिचार्ज करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

बिजली कर्मियों की हड़ताल
यूपी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने घर पर प्रीपेड मीटर लगाने का अभियान शुरू किया लेकिन जिस तरह से यूपी में विद्युत विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. उससे देखकर ऐसे लगता है कि हड़ताल आगे भी जारी रही तो वो दिन दूर नहीं जब प्रीपेड मीटर धारक अंधेरे में रहने को मजबूर होंगे.

रिचार्ज की समस्या
सेक्टर-5 हरौला के प्रीपेड बिजली मीटर उपभोक्ता बादल ने बताया कि 2 दिन से बिजली कर्मियों की हड़ताल होने के चलते रिचार्ज की समस्या शुरू हो गई है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मीटर में फिलहाल उनके 100 रुपये बचे हैं, सर्दियों के दिन होने की वजह से बिजली का कनेक्शन कम है अगर हड़ताल आगे भी जारी रही जल्द ही उनके घर में अंधेरा होगा.

'प्रीपेड मीटर का रिचार्ज प्रॉसेस'
प्रीपेड मीटर को रिचार्ज करने के लिए आठ नंबर का कोड अपने संबंधित बिजली विभाग के ऑफिस में देना होता है. उसके बाद ऑफिस में उसको से एक रिचार्ज कूपन जनरेट किया जाता है जिसके बाद मीटर रिचार्ज होता है. ऐसे में अगर हड़ताल पूरे उत्तर प्रदेश में जारी रही तो वह दिन दूर नहीं जब प्रीपेड मीटर उपभोक्ता अंधेरे में रहने को मजबूर होंगे.

'इतनी बड़ी व्यवस्था, लेकिन ऑनलाइन व्यवस्था नहीं'
उत्तर प्रदेश विद्युत विभाग ने प्रीपेड मीटर की व्यवस्था तो शुरू कर दी है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मीटर को रिचार्ज करने के लिए किसी भी तरीके की ऑनलाइन पेमेंट व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं को बिजली विभाग ऑफिस के कई चक्कर काटने पड़ते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details