दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: DGP ने किया फायर स्टेशन का औचक निरीक्षण, सुधार के लिए निर्देश

नोएडा में फायर विभाग के डीजी जावेद अहमद ने नोएडा और गाजियाबाद के फायर स्टेशनों का औचक निरीक्षण किया. साथ ही यहां के हालातों का मुआयना किया.

By

Published : Jan 27, 2020, 9:22 PM IST

DGP Fire conducted surprise inspection
DGP ने किया फायर स्टेशन का औचक निरीक्षण

नई दिल्ली/नोएडा:दिल्ली से सटे नोएडा में फायर विभाग के डीजी जावेद अहमद ने नोएडा और गाजियाबाद के फायर स्टेशनों का औचक निरीक्षण किया. साथ ही यहां के हालातों का मुआयना किया.

DGP ने किया फायर स्टेशन का औचक निरीक्षण

उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और ये जानने की कोशिश की, यहां किस प्रकार की समस्याएं आ रही हैं. समस्यों को दूर किए जाने के बारे में उन्होंने सुझाव भी मांगे. इस दौरान उन्होंने नोएडा के व्यापारियों से भी मुलाकात की और उनके सुझाव लिए. समस्याओं को गंभीरता से लेने की बात कही.

फायर विभाग में कर्मियों की कमी पर उनका कहना था की इसे जल्द ही बढ़ाया जाएगा. फंड की कमी पर उनका कहना था कि इच्छा शक्ति होनी चाहिए फंड अपने आप ही आ जाएगा.

फायर स्टेशन पहुंचे डीजी

नोएडा के सेक्टर-2 स्थित फायर स्टेशन फेज-1 का डीजी जावेद अहमद औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने गार्ड ऑफ आनर लेने के बाद सभी फायरकर्मियों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की. फायर स्टेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना.

डीजी फायर ने कहा...

औचक निरीक्षण के दौरान उन्होने कहा कि अधिकारी के साथ विचार-विमर्श करके यह जानने आया हूं कि फायर डिपार्टमेंट की क्या समस्याएं हैं. फायर डिपार्टमेंट से जो पब्लिक की अपेक्षाएं हैं उसे किस प्रकार से बेहतर बनाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ उद्योगपति आए उनसे भी बात हुई कि कौन-कौन से एरिया में हम सुधार ला सकते हैं. वहीं सरकार को क्या सुझाव दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि मेरा उद्देश्य सिर्फ ये है कि जो कार्य वो जनता के लिए सुगम और आसान हो, हमारी वर्किंग में जो कमियां हैं, उसमें सुधार की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details