दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू, लोगों ने मिठाईयां बांटकर जताई खुशी

नोएडा और लखनऊ में कमिश्नरी को लेकर लगाई जा रही तमाम अटकलों को सूबे के मुख्यमंत्री की प्रेसवार्ता के बाद विराम लग गया है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी और यूपी का शो विंडो कहे जाने वाला पहला कमिश्नरी बन गया है. जिसे लेकर लोगों ने खुशी जताई है.

By

Published : Jan 13, 2020, 4:20 PM IST

Commissioned system implemented in Noida
लोगों ने जताई खुशी

नई दिल्ली/नोएडा: कमिश्नरी सिस्टम का ऐलान होते ही लोगों ने मिठाईंयां बांटकर खुशी जताई. बता दें कि नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद अब कमिश्नर के रूप में आईपीएस आलोक सिंह कमान संभालेंगे.

लोगों ने जताई खुशी


मिठाईंयां बांटकर जताई खुशी
डीडीआरडब्लूए के चेयरमैन एनपी सिंह ने बताया कि नोएडा की जनता कमिश्नरी प्रणाली लागू होने का स्वागत करती है. पिछले 15 साल से नोएडा में कमिश्नरी सिस्टम लागू करने की मांग की जा रही है. क्षेत्र बड़ा होने की वजह से लॉ एंड ऑर्डर की समस्या बनी रहती है. बड़ा शहर होने और पुलिस संख्या बल कम होने की वजह से घटनाओं पर अंकुश नहीं लगता था, ऐसे में कमिश्नरी लागू होने के बाद नोएडा की जनता में उत्साह है. कमिश्नरी सिस्टम लागू होने से नोएडा के लोग अपने को सुरक्षित महसूस कर सकेंगे और क्राइम पर लगाम लगेगा.


'अपराध पर लगेगा अंकुश'
वहीं सेक्टर 20 निवासी सुरेश तिवारी ने बताया कि साल 2010 में तत्कालीन डीजीपी के साथ बैठक में भी कमिश्नर प्रणाली को लेकर चर्चा हुई थी और तब से ही इसकी मांग भी की जा रही थी जो अब पूरी हुई हुआ. उन्होंने उम्मीद जताई कि नोएडा की जनता अब सुरक्षित होगी और अपराध पर भी अंकुश लगेगा.
बता दें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज नोएडा और लखनऊ में कमिश्नरी प्रणाली लागू कर दी है. लखनऊ के पहले कमिश्नर सुजीत कुमार पांडे और नोएडा के पहले कमिश्नर आलोक सिंह होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details