दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: 'उल्टा न चलो अभियान', चॉकलेट देकर किया लोगों को जागरूक

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर- 76 में 'उल्टा न चलो अभियान' नाम की एक अनोखी पहल 7X वेलफेयर टीम लेकर आया. इस अभियान में जो भी लोग सड़क में गलत दिशा में चल रहे थे, उन्हें चॉकलेट देकर गलत दिशा में ना चलने की अपील की गई.

By

Published : Dec 8, 2019, 1:24 PM IST

awareness on traffic rules by giving chocolate in Noida
चॉकलेट देकर किया जागरूक

नई दिल्ली\ नोएडा: नोएडा सेक्टर 76 में 7X वेलफेयर टीम ने 'उल्टा ना चलो अभियान' के तहत गलत दिशा में चलने वाले लोगों को रोका और चॉकलेट देकर उन्हें गलत दिशा में नहीं चलने का आग्रह किया.

चॉकलेट देकर किया लोगों को जागरूक


पहल में ट्रैफिक नियमों के प्रति लोग हुए जागरूक
इस अभियान में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों को नियमों के प्रति जागरूक किया गया. सैकड़ों लोग जो सड़कों पर थे, वे जागरूक तो हुए ही साथ इस पहल का मकसद था कि लोग और सामने से आ रहे वाहन चालक भी सुरक्षित रहें.


चॉकलेट देकर किया सबको जागरूक
7X वेलफेयर टीम के सदस्य ने बताया कि लगातार हो रहे एक्सीडेंट को देखते हुए लोगों को जागरुकता किया गया. आपको बता दें कि गलत दिशा में जाने वाले, बिना हेलमेट और नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों को चॉकलेट देकर जागरूक किया गया.


यू-टर्न बड़ी समस्या
दरअसल, नोएडा में ट्रैफिक की बड़ी समस्या है जिसको देखते हुए सड़कों पर यू-टर्न बना दिए गए हैं. 7X वेलफेयर टीम ने सेक्टर 76 टी पॉइंट पर लोगों को जागरुक किया. सड़कों पर ज्यादा यू-टर्न बनाने से सड़कों का स्पेस खत्म हो जाता है. बता दें कि 7x वेलफेयर की टीम नोएडा अथॉरिटी यातायात विभाग से मुलाकात कर समस्याओं के हल पर चर्चा करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details