दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

किडनी ट्रांसप्लांट के नाम लाखों ऐंठने वाला आठवीं पास 'डॉक्टर' गिरफ्तार

नोएडा में किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर पैसे ऐंठने का मामला सामने सामने आया है. जहां खुद को डॉक्टर बताकर आरोप ने दो साल तक मरीज के परिजनों से पैसे ठगा और अंत में किडनी भी नहीं मिली, जिससे मरीज की मौत हो गई. आरोपी को अब दिल्ली के तिलक बाजार से गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jul 1, 2021, 7:56 AM IST

accused-arrested-for-extorting-lakhs-in-the-name-of-kidney-transplant
किडनी ट्रांसप्लांट के नाम लाखों ऐंठने वाला आठवी पास 'डॉक्टर' गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा थाना सेक्टर 20 से एक ठगी का मामला सामने आया है.जहांएक शख्स ने खुद को डॉक्टर बता कर 2 साल तक किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पैसे ठगे. पीड़ित द्वारा पैसे भी दिए गए पर और पीड़ित को किडनी भी नहीं मिली और इसी साल जनवरी उसकी मौत हो गई. मामले में आरोपी की गिरफ्तारी अब हुई है, उसे तिलक बाजार से गिरफ्तार किया गया है.

25 मई 2021 को निठारी के रहने वाले एक शख्स ने मुकदमा दर्ज कराया गया था. आरोप था कि दिल्ली चैरिटेबल डिस्पेंसरी चलाने वाले डॉक्टर बुलंद अख्तर ने किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पीड़ित से 8 लाख रुपये की मांग की. आरोपी पर पुलिस ने धारा 420, 406, 304 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद आरोपी बुलंद अख्तर की गिरफ्तारी हुई है.

कोर्ट में आरोपी के वकील द्वारा बताया गया कि आरोपी आठवीं पास है और इसके पास किसी प्रकार की कोई डॉक्टर की डिग्री नहीं है. जांच में ये भी सामने निकल कर आयी कि आरोपी द्वारा लोगों से अपने और अपनी बेटी सहित अन्य लोगों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की बात कही जाती थी.


पढ़ें-दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, 2 साल में सबसे ज्यादा हुई बिजली खपत

ABOUT THE AUTHOR

...view details