दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में बना पश्चिमी उत्तर प्रदेश का पहला न्यूरो साइंस सेंटर

सांसद महेश शर्मा की बेटी डॉक्टर पल्लवी शर्मा ने बताया कि कैलाश हॉस्पिटल की 10वीं गौतमबुद्ध नगर की शाखा का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया गया है. उन्होंने बताया कि यह एक मल्टी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल है, जिसमें 200 बेड की सुविधा और तकरीबन 60 बेड ICU की सुविधा की गई है.

By

Published : Jan 19, 2020, 4:45 PM IST

10th branch of Kailash Hospital started
कैलाश हॉस्पिटल की 10वीं शाखा का उद्धाटन

नई दिल्ली/नोएडा : गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा की मां ने कैलाश हॉस्पिटल की 10वीं शाखा का इनोग्रेशन किया. कैलाश हॉस्पिटल की नीव सांसद के पिता स्वर्गीय कैलाश चंद शर्मा ने रखी थी. सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने इस मौके पर कहा कि ओपीडी और अन्य जांचों पर 30 प्रतिशत तक की छूट की बात कही है. सेक्टर 71 में यह अस्पताल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रथम न्यूरोसाइंस सेंटर होगा.

कैलाश हॉस्पिटल की 10वीं शाखा का उद्धाटन

आधुनिक सुविधाओं से लैस
सांसद महेश शर्मा की बेटी डॉक्टर पल्लवी शर्मा ने बताया कि कैलाश हॉस्पिटल की 10वीं गौतमबुद्ध नगर की शाखा का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया गया है. उन्होंने बताया कि यह एक मल्टी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल है, जिसमें 200 बेड की सुविधा और तकरीबन 60 बेड ICU की सुविधा की गई है. न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जन और मॉड्यूलर न्यूरो कॉम्प्लेक्स के तौर पर विकसित किया गया है. डॉक्टर पल्लवी ने बताया कि न्यूरो का ऐसा हॉस्पिटल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं नहीं है. नई शाखा का लाभ न सिर्फ गौतमबुद्ध नगर की जनता बल्कि आसपास के जनपद के लोग भी लाभ ले सकेंगे.

हॉस्पिटल में मिलेगी सुविधाएं
कैलाश हॉस्पिटल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का पहला न्यूरोसाइंस सेंटर होगा. इस अस्पताल में हृदय रोग, ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, यूरोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, ऑकोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, जच्चा बच्चा विभाग, न्यू टेक्नोलॉजी पीडियाट्रिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी जैसी सुविधाओं से लैस है.

घायलों को फ्री मिलेगा प्राथमिक इलाज
गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा अस्पताल के शुभारंभ के मौके पर कहा कि ओपीडी और अन्य जांचों पर 30 फीसदी छूट 29 फरवरी 2020 तक मिलेगी. उन्होंने कहा कि सड़क हादसों में घायलों को अस्पताल पहुंचाने पर प्राथमिक उपचार फ्री में मिलेगा, वहीं अस्पताल पहुंचने वाले को कोई भी डिटेल नहीं देनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details