दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 18, 2020, 11:35 PM IST

ETV Bharat / city

मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह, लोगों को बताए गए हेलमेट के फायदे

हरियाणा रोडवेज और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर सड़क नियमों के बारे में जागरूक अभियान चलाया गया. हेलमेट लगाने के फायदे बताते हुए आगे से हेलमेट लगा कर चलने के लिए प्रेरित भी किया गया.

Made aware about road safety rules in Gurugram
मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह

नई दिल्ली/गुरुग्राम: सड़क नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए एलएनटी कंपनी ने हरियाणा रोडवेज और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर जागरूक अभियान चलाया. इस जागरूक अभियान के दौरान बिना हेलमेट लगाने वाले दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के फायदे बताते हुए आगे से हेलमेट लगा कर चलने के लिए प्रेरित किया. वहीं यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को चॉकलेट देकर यातायात नियमों का पालन करने पर बधाई दी गई.

मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह

सड़क सुरक्षा सप्ताह

यातायात नियमों की जानकारी देने वाली एलएनटी कंपनी के रिटायर्ड कर्नल दिनेश कपूर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एलएनटी कंपनी हर साल जनवरी माह में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाती है. जिसमे कंपनी द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. साथ ही वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाती है, ताकि सड़क हादसों को रोका जा सके. उन्होंने बताया कि जनवरी माह में कोहरे के चलते सड़क हादसे ज्यादा होते है. इसलिए सड़क सुरक्षा सप्ताह में वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए एलएनटी ये अभियान चलाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details