दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: ATM लुटेरों के साथ पुलिस की मुठभेड़, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद के कविनगर इलाके में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीन एटीएम लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये लुटेरे स्प्रे और पेंट की मदद से एटीएम काटकर चोरी करते थे.

By

Published : Oct 1, 2020, 9:11 AM IST

three atm robbers arrested
ATM लुटेरे गिरफ्तार.

दिल्ली/गाज़ियाबाद: कविनगर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें दो बदमाश घायल हो गए हैं. मौके से तीसरे बदमाश ने भागने की कोशिश की, मगर उसे भी पुलिस ने तमंचे समेत पकड़ लिया. पुलिस को सूचना मिली थी कि बदमाश सेंट्रो गाड़ी में किसी बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहे हैं. कवि नगर में बदमाशों को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी. इसके बाद पुलिस ने गोली चलाई और दोनों बदमाश घायल हो गए.

ATM लुटेरे गिरफ्तार.
स्प्रे और पेंट की मदद से एटीएम काटकर करते थे चोरीबदमाशों से पूछताछ में पता चला है कि दिल्ली एनसीआर समेत राजस्थान, हरियाणा और अन्य राज्यों में इन्होंने दर्जनों वारदातें अंजाम दी थी. मुख्य रूप से ये एटीएम मशीन काटकर उसमें से कैश चोरी कर लिया करते थे. बीते महीने इंदिरापुरम इलाके के एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन को काटकर हुई चोरी को भी उन्होंने कबूल किया है. इसके अलावा कई अन्य एटीएम मशीन काटकर इन्होंने चोरियां की थी. इनके पास से ऐसा पेंट और स्प्रे बरामद हुआ है, जिसे ये एटीएम मशीन के पास लगे सीसीटीवी पर लगा देते थे. स्प्रे और पेंट से एटीएम बूथ में लगा सीसीटीवी निष्क्रिय हो जाता था, गैस वेल्डिंग के उपकरणों से ये एटीएम मशीन काट दिया करते थे.सभी बदमाश हरियाणा के रहने वालेतीनों बदमाश हरियाणा के रहने वाले हैं. इनका आपराधिक रिकॉर्ड काफी लंबा है. इनका सरगना कमरुदीन है, जिसे गिरफ्तार किया गया है. कमरुद्दीन देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर पहले अपने अन्य साथियों की मदद से रेकी किया करता था और फिर उन राज्यों में जाकर एटीएम चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता था. इसे कई राज्यों की पुलिस तलाश रही थी. पुलिस को उम्मीद है कि इन बदमाशों के पकड़े जाने के बाद एटीएम मशीन काटकर हो रही चोरी की वारदातें खत्म हो पाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details