दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

बिहार का युवक गाजियाबाद में बच्चों से करवा रहा था बाल-मजदूरी, पुलिस ने मारा छापा

गाजियाबाद के लोनी इलाके में बच्चों से चूड़ी के कारखानों में मजदूरी करवाई जा रही थी. आरोपी युवक इन मासूम बच्चों को बिहार और झारखंड से मजदूरी करवाने के लिए गाजियाबाद लेकर आया था.

By

Published : Aug 24, 2019, 9:23 PM IST

गाजियाबाद पुलिस, etv bharat

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी थाना इलाके में झारखंड और बिहार के नाबालिग मासूमों से बाल मजदूरी करवाई जा रही थी. पुलिस ने मौके पर 5 बाल मजदूरों को काम करते हुए पाया है. हालांकि आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

पुलिस ने मारा छापा

7 से 15 साल है बाल मजदूरों की उम्र
आरोपी तनवीर नाम का युवक है जो कि बिहार का रहने वाला है. वह इन 8 मासूमों को बिहार और झारखंड से बाल मजदूरी कराने के लिए गाजियाबाद लेकर आया था. इन मासूमों की उम्र 7 साल से लेकर 15 साल तक है. चंद पैसों का लालच देकर तनवीर इन मासूमों को उनके घर से इतनी दूर यहां लेकर आया और इनसे बाल मजदूरी करवाने लगा.

बच्चे कारखाने में करते थे काम
थाना ट्रॉनिका सिटी इलाके की एक कॉलोनी में चूड़ी बनाने का एक छोटा सा कारखाना है. उस कारखाने में इन बच्चों से बाल मजदूरी कराई जाती थी. चूड़ी के ऊपर नग लगाने का काम इन बच्चों से करवाया जाता था. हालांकि मौजूदा पार्षद और पुलिस की सतर्कता के चलते इन पांच मासूमों को उस जगह से सकुशल छुड़ा लिया गया है.

आरोपी तीन बच्चों के साथ मौके से फरार
मुख्य आरोपी तनवीर अभी भी तीन बच्चों के साथ मौके से फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही फरार आरोपी तनवीर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अभी तक इस तरह कितने बच्चों को झारखंड और बिहार से लाया गया है, इसकी तफ्तीश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details