दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: 10 करोड़ की जमीन के अवैध कब्जे पर चला नगर निगम का बुलडोजर

गाजियाबाद में 10 करोड़ रुपये की कीमत की सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा था. इसकी सूचना मिलते ही नगर निगम ने मौके पर पहुंचकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया. जमीन के कुछ हिस्से पर कब्जा हो चुका था, उसे बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया. इस मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है.

By

Published : Aug 26, 2020, 8:50 PM IST

Ghaziabad Municipal corporation demolished illegal possession of land worth rs10 crore by bulldozer
गाजियाबाद नगर निगम गाजियाबाद अवैध कब्जा जमीन पर अवैध कब्जा गाजियाबाद क्राइम

नई दिल्ली/गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में 10 करोड़ रुपये की कीमत की सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा था. इसकी सूचना मिलते ही नगर निगम ने मौके पर पहुंचकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया. जमीन के कुछ हिस्से पर कब्जा हो चुका था, उसे बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया. इस मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है.

भूमाफिया की कारस्तानी हुई फेल

मौके पर पहुंचे अपर नगर आयुक्त राज नारायण पांडे ने बताया कि करहेड़ा इलाके की 5000 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा करके मकान बनाए जा रहे थे. जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.


भूमाफिया की कारस्तानी फेल

इस मामले में भूमाफिया जमीन हथियाने की साजिश कर रहे थे. लेकिन नगर निगम ने उस साजिश को नाकाम कर दिया है. क्योंकि वक्त रहते यहां कार्रवाई नहीं हुई होती तो वहां अवैध कॉलोनी बसा दी जाती. इससे पहले भी अर्थला की बालाजी विहार कॉलोनी में कुछ सालों पहले भू माफिया ने एक कॉलोनी पर कब्जा करवा दिया था. जिस पर बुलडोजर चलाने में अभी तक प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


नगर निगम ने दी चेतावनी

नगर निगम के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि किसी भी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश न करें, नहीं तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. यही नहीं लोगों को भी हिदायत दी गई है कि वे किसी भी जमीन की खरीद-फरोख्त करने से पहले तहसीलदार से उसकी पैमाइश करवा लें.

ताकि यह पता चल जाए कि कहीं वह जमीन फर्जीवाड़े के तहत तो नहीं बेची जा रही, कहीं वह जमीन सरकारी जमीन तो नहीं है. क्योंकि अगर जमीन खरीदने वाले ने गलती से भी सरकारी जमीन का सौदा कर दिया तो वो भी भूमाफिया जितना ही गुनहगार होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details