दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

यूपी गेट पर किसानों की महापंचायत, आज मना रहे हैं 'किसान क्रांति दिवस'

भारतीय किसान यूनियन के किसान यूपी गेट पर पंचायत के लिए जुटे. 2 अक्टूबर के दिन को किसानों ने किसान क्रांति दिवस का नाम दिया है और अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर किसान यूपी गेट पर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं.

By

Published : Oct 2, 2019, 1:22 PM IST

किसान महापंचायत ETV BHARAT

नई दिल्ली/गाजियाबाद: भारतीय किसान यूनियन के किसान 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मौके पर यूपी गेट पर पंचायत के लिए जुटे. सुबह से ही किसान यहां आने शुरू हो गए थे. पंचायत में एक से डेढ़ हजार किसानों की पहुंचने की संभावना है और सुरक्षा के लिहाज से यहां पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है.

यूपी गेट पर किसानों की महापंचायत

निकाली थी पैदल यात्रा
किसानों का कहना है कि 2 अक्टूबर 2018 में किसानों की ओर से हरिद्वार से लेकर यूपी गेट तक पैदल यात्रा निकाली गई थी. जिसमें किसानों की कुछ मांगे थी. 1 साल पहले सरकार की ओर से ये वादा किया गया था कि सभी मांगों को पूरा किया जाएगा. एक साल बीतने के बावजूद भी किसानों की किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया.

2 अक्टूबर को किसान क्रांति दिवस का नाम दिया
इसी वजह से आज 2 अक्टूबर के दिन को किसानों ने किसान क्रांति दिवस का नाम दिया है और अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर किसान यूपी गेट पर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं.

यूपी गेट पर किसानों का प्रदर्शन
गौरतलब है कि किसानों ने साल 2018 में 2 अक्टूबर को यूपी गेट पर प्रदर्शन किया था और दिल्ली में जाने की कोशिश की थी. इस दौरान दिल्ली पुलिस के साथ किसानों की झड़प भी हो गई थी.

उसी की याद में भारतीय किसान यूनियन के किसान यूपी गेट पर किसान क्रांति दिवस मनाने के लिए एकत्रित हुए. साथ ही किसानों में नाराजगी भी है कि उनकी मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया. सरकार की ओर से उनके साथ वादाखिलाफी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details