दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में कोहरे और ठंड का डबल अटैक, विजिबिलिटी हुई काफी कम

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा एक बार फिर से लौट आया है. कोहरे ने सड़क यातायात के साथ-साथ कोहरे ने रेल यातायात को भी प्रभावित किया है. कोहरे के साथ साथ ठंड भी काफी ज्यादा बढ़ गई है.

By

Published : Jan 14, 2021, 9:10 AM IST

Fog in Ghaziabad
गाजियाबाद में कोहरा

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा एक बार फिर से लौट आया है. कोहरे की वजह से वाहन चालकों को रोड पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गाजियाबाद की सुबह भी आज घने कोहरे के साथ हुई. कोहरे के सितम की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई. इसी वजह से सुबह ऑफिस जाने वाले लोग रोड पर कोहरे से जूझते हुए नजर आए. सड़क यातायात के साथ-साथ कोहरे ने रेल यातायात को भी प्रभावित किया है. कोहरे के साथ साथ ठंड भी काफी ज्यादा बढ़ गई है.

गाजियाबाद में कोहरे का कहर



तापमान में गिरावट दर्ज
बीते दिनों तापमान में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखे गए हैं. हालांकि दिन के समय एनसीआर का तापमान 12 डिग्री को भी पार कर रहा था. लेकिन आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जो 6 डिग्री के भी नीचे चला गया है. इससे यह साफ हो रहा है कि ठंड और कोहरे का दोहरा अटैक एनसीआर पर हुआ है जो बर्ड फ्लू और कोरोना काल में स्वास्थ्य के लिए भी संवेदनशील है.

ये भी पढ़ें-तिल और गुड़ में छुपा सेहत का खजाना


हाथ को नहीं दिखा हाथ
सुबह तड़के विजिबिलिटी इतनी ज्यादा कम हो गई, मानो ऐसा लगा कि एक हाथ को दूसरा हाथ नजर नहीं आ रहा हो. इसलिए जो लोग पैदल रोड क्रॉस कर रहे थे. उनकी मुश्किलें का काफी ज्यादा बढ़ गई हैं. मकर संक्रांति पर लोगों ने नहीं सोचा था कि अचानक से कोहरे का अटैक हो जाएगा. जिसकी वजह से अपने गंतव्य तक जाने वाले लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details