दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: रिहायशी इलाके में मृत मिला विशालकाय पंख वाला चमगादड़

गाजियाबाद के रिहायशी इलाके में विशालकाय पंख वाला मरा हुआ चमगादड़ मिला. जिसे लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम को दी. जिसके बाद चमगादड़ को मौके से हटा दिया गया.

By

Published : Aug 21, 2020, 4:23 PM IST

dead bat found in ghaziabad
रिहायशी इलाके में मिला मरा हुआ चमगादड़

नई दिल्ली/गाजियाबाद: शालीमार गार्डन इलाके में विशाल पंख वाला एक मरा हुआ बड़ा चमगादड़ मिला. जिसे देखकर लोगों में दहशत का माहौल है. लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया और नगर निगम को सूचना दी, जिसके बाद सफाईकर्मियों ने चमगादड़ को मौके से हटा दिया.

रिहायशी इलाके में मिला मरा हुआ चमगादड़

हालांकि ये बड़ा सवाल है कि इस कोरोनाकाल में अचानक से ये चमगादड़ रिहायशी कॉलोनी में कैसे आया? चमगादड़ का आकार सामान्य चमगादड़ों की तुलना में काफी बड़ा है, जिससे ये इलाके में चर्चा का विषय लगातार बना हुआ है.



बता दें कि मरे हुए चमगादड़ के पंख फोल्ड है, लेकिन देखकर लगता है कि पंख खुलेंगे, तो कम से कम 3 से 4 फुट के होंगे. आमतौर पर इतना बड़ा चमगादड़ रिहायशी कॉलोनियों में नहीं नजर आता है, इसलिए इस विषय में जानकारी शालीमार गार्डन पुलिस चौकी को भी दी गई है. शालीमार गार्डन चौकी से थोड़ी दूरी पर ही ऋषभ पार्क है, जिसके पास यह बड़ा चमगादड़ मिला है. आमतौर पर चमगादड़ भीड़ भाड़ वाले और व्यस्त इलाकों में नहीं आते हैं, इन्हें सुनसान जगह पर देखा जाता है.

राम मनोहर लोहिया पार्क में देखे गए थे चमगादड़

गौरतलब है कि शालीमार गार्डन पुलिस चौकी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित राम मनोहर लोहिया पार्क में लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों की संख्या में चमगादड़ देखे गए थे. जिसकी जानकारी भी प्रशासन तक पहुंचाई गई थी. हालांकि थोड़े दिन बाद यह चमगादड़ वहां से गायब हो गए थे. चमगादड़ देखकर आसपास के इलाके के लोगों ने अपने घरों के दरवाजे तक बंद करने शुरू कर दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details