दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

श्मशान हादसा: आरोपियों पर लगाया जाएगा रासुका, सीएम योगी ने दिए निर्देश

गाजियाबाद श्मशान हादसे पर सीएम योगी सख्त हो गए हैं. उन्होंने हादसे के सभी आरोपियों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है. इसके साथ पूरे नुकसान की वसूली का भी निर्देश दिया है.

By

Published : Jan 5, 2021, 11:03 AM IST

CM Yogi strict on Ghaziabad accident
गाजियाबाद हादसे पर सीएम योगी सख्त

नई दिल्ली/गाजियाबादः सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर में श्मशान की छत गिरने की घटना में जान गंवाने वालों के परिवार के लिए 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. साथ ही आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

सीएम योगी ने नुकसान वसूली का भी दिया निर्देश

सीएम योगी ने सभी आरोपियों पर रासुका लगाने के साथ ही पूरे नुकसान की वसूली का भी निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए दोषी जेई और ठेकेदार से पूरी वसूली की जाएगी. इसके अलावा आरोपी ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गाजियाबादः मुरादनगर हादसे का मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

डीएम को भी जारी किया नोटिस

यूपी शासन की ओर से गाजियाबाद के डीएम को भी नोटिस जारी किया गया है. इसमें डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी किया गया है. इसमें पूछा गया है कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया था, तो ये चूक कैसे और क्यों हुई.

आवासहीन परिवारों को दिए जाएंगे मकान

सीएम योगी ने मृतक परिवारों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और इसके साथ ही आवासहीन परिवारीजनों को आवासीय सुविधा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details