दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: दक्षिण भारतीय रंगों में सरोबार रहा शालीमार गार्डन

गाजियाबाद के साहिबाबाद में शालीमार गार्डन में वार्षिक समारोह के आयोजन के दौरान फूल मालाओं से भव्य पंडाल विशेष रूप से सजाया गया. सुबह गणेश भगवान की पूजा से शुरू हुए आयोजन में सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.

By

Published : Dec 9, 2019, 10:20 AM IST

Updated : Dec 9, 2019, 10:54 AM IST

सबरीमाला पूजा, Shalimar Gardens Ghaziabad
सबरीमाला पूजा

नई दिल्ली/गाजियाबाद: साहिबाबाद स्थित शालीमार गार्डन इलाका दक्षिण भारतीय रंगों से सराबोर रहा. गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में अयप्पा समिति की ओर से वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया. आयोजित समारोह में भारी संख्या में दक्षिण भारतीय लोगों ने भाग लिया.

वार्षिक सबरीमाला पूजा का आयोजन

उत्साह के साथ की गई भगवान की पूजा अर्चना
शालीमार गार्डन में आयोजन के दौरान भव्य पांडाल को फूल मालाओं से विशेष रूप से सजाया गया. साथ ही अलग-अलग पंक्तियों में दीप जलाये गए. इस मौके पर विशेष परिधान पहने मलयाली और अन्य दक्षिण भारतीय समाज के लोगों ने उत्साह के साथ भगवान की पूजा अर्चना की.

गणेश पूजा के साथ भोज का आयोजन
सुबह गणेश भगवान की पूजा से शुरू हुए आयोजन में सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए. इसके बाद करीब 1200 लोगों के केले के पत्तों पर 21 तरह के व्यंजन वाला भोज कराया गया.

ढोल-नगाड़े पर थिरके श्रद्धालु
शाम को पूरे इलाके में सुंदर झांकी निकाली गई. जिसमें हाथों में जलते हुए दीप की सुंदर थाली लिए महिलाएं और युवतियां शामिल हुईं. इसके साथ ढोल-नगाड़े की धुन पर लोग जमकर थिरके. आयोजनकर्ताओं ने बताया कि हर साल ये पूजा धूमधाम से की जाती है.

Last Updated : Dec 9, 2019, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details