दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

PUBG खेलते-खेलते लापता हो गया बेटा! मां-बाप का रो रोकर बुरा हाल

गाजियाबाद में दसवीं क्लास का छात्र 7 दिन से संदिग्ध हालात में लापता है. परिजनों का कहना है कि पबजी गेम ने बच्चे का ब्रेनवाश किया है. इस गेम की वजह से बच्चा घर छोड़कर चला गया है, जिसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

By

Published : Mar 19, 2019, 2:37 PM IST

Updated : Mar 20, 2019, 1:14 PM IST

7 दिन से लापता है किशोर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: सिहानी गेट थाना क्षेत्र में ऑनलाइन मोबाइल गेम पबजी केकारण स्कूली छात्र के घर छोड़कर जाने का मामला सामने आया है.10वीं कक्षा में पढ़ने वाले अभिनव के पिता राजेश जयंत का कहना है कि उनका बच्चा पबजी गेम के लिए क्रेजी था.इसी गेम की वजह से उसका ब्रेनवॉश हो गया और वोघर से चला गया.बच्चे को पबजी गेम खेलने से मना किया गया था,जिसकी वजह से वोगुस्से में आ गया था.

बता दें किअभिनव जाते वक्त अपनी मां का मोबाइल फोन भी साथ ले गया,जिस पर वोगेम खेलता था. किशोर के पिता ने इस संबंध में सिहानी गेट थाने में 11 मार्च को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि मामले में जांच पड़ताल की जा रही है. उसके लैपटॉप को भी चेक किया गया है,जिसमें पब जी के सबूत मिले हैं.सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है.उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन गेमिंग और बच्चों के बदलते व्यवहार पर माता-पिता को ध्यान देना चाहिए.

PlayerUnknown's Battlegroundsयानी पबजी. ये एक गेम नहीं बल्कि नशा है, जिसकी लत बच्चों और उनके परिजनों केलिए मुसीबत बन गई है. देशभर से पेरेंट्स अपील कर रहे हैं कि सरकार ये पबजी गेम बैन कर दे. वहीं मनोचिकित्सक भी बताते हैं कि इस गेम की लत काफी बुरी है.आपको बता दें कि पबजी गेम गुजरात के कई जिलों में बैन है. यहां तक कि इस गेम को खेलने वाले कई लोगों की गिरफ्तारी तक हो चुकी है.

Last Updated : Mar 20, 2019, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details