दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कांग्रेस विधायक ने CAA को बताया काला कानून, कहा- सरकार वापस ले

नूंह से कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने नागरिकता संशोधन कानून को काला कानून बताया है. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इस कानून को वापस नहीं लेगी उनका विरोध जारी रहेगा.

By

Published : Dec 18, 2019, 11:15 PM IST

CAA opposes
सीएए का विरोध, CAA opposes

नई दिल्ली/ नूंह. देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध हो रहा है. इस कड़ी में बुधवार को हरियाणा के मुस्लिम बहुल जिले नूंह में इस कानून का विरोध किया गया. बड़ी संख्या में लोग घरों से निकले और कानून को वापस लेने की मांग की. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भीड़ ने 10 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला.

नूंह में सीएए का विरोध

सरकार काला कानून वापस ले- आफताब

इस प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक आफताब अहमद ने हिस्सा लिया. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि जब तक बीजेपी सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को काला कानून करार दिया. नूंह से विधायक आफताब अहमद ने कहा कि लाखों लोगों ने आज शांति के साथ इस कानून का विरोध किया है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार समाज को बांटना चाहती है. उन्होंने कहा कि देश में सब समुदाय के लोग मिलजुल कर रहे हैं और आगे भी रहेंगे.

ये कानून संविधान के साथ खिलवाड़- आफताब

उन्होंने कहा कि देश का संविधान सर्वोपरि है,जो संविधान के साथ खिलवाड़ करेगा, हम उसका विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि इस काले कानून को हम नहीं मानेगें. आफताब ने कहा कि जनता की आवाज के आगे कई काले कानून वापस लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इस कानून के खिलाफ देश के सभी हिस्सों से अवाज उठ रही है. इस सरकार को ये काला कानून वापस लेना होगा क्योंकि ये संविधान की मूल भावना के खिलाफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details