दिल्ली

delhi

किसान आंदोलन से परेशान सब्जी किसान, खराब हो रही सब्जियां

By

Published : Feb 18, 2021, 7:46 PM IST

झाड़ौदा बॉर्डर के पास सब्जी बेचने वाली निर्मला ने हमारी टीम को बताया कि बॉर्डर के पास उन्होंने 5 बीघा जमीन उगाही पर ले रखी है. इसके लिए वह सालाना पांच लाख रुपये देती हैं, लेकिन बॉर्डर बंद होने की वजह से वह सब्जियां नहीं बेच पा रही हैं, जिसके चलते उनकी सब्जियां अब खराब हो रही हैं.

Vegetable farmers are in trouble due to farmer protest
खराब हो रही किसानों की सब्जियां

नई दिल्ली: 80 से ज्यादा दिनों से बॉर्डर पर कृषि कानून के विरोध में किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन से अब बॉर्डर के पास उगाही पर जमीन लेकर सब्जियां उगाने वाले किसान भी परेशान होते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-शांतिपूर्ण होगा किसानों का रेल रोको आंदोलन: राकेश टिकैत

झाड़ौदा बॉर्डर के पास सब्जी बेचने वाली निर्मला नाम की किसान परेशान है.

ये भी पढ़ें:-किसान रेल रोको आंदोलन: दिल्ली के सभी स्टेशन पर भारी फोर्स तैनात


बॉर्डर बंद होने से नहीं बेच पा रही है सब्जियां

झाड़ौदा बॉर्डर के पास सब्जी बेचने वाली निर्मला ने हमारी टीम को बताया कि बॉर्डर के पास उन्होंने 5 बीघा जमीन उगाही पर ले रखी है, जिसके लिए वह सालाना पांच लाख रुपये देती हैं, लेकिन बॉर्डर बंद होने की वजह से वह सब्जियां नहीं बेच पा रही हैं. इसके चलते उनकी सब्जियां अब खराब हो रही हैं.

मेहनत से उगाई गई सब्जियां हो रही हैं खराब

सब्जियों के लगातार खराब होने की वजह से उन्होंने मजबूरी में दुकान लगानी भी शुरू की थी, लेकिन उससे भी कोई खास असर दिखाई नहीं दिया. अब उनके सामने मेहनत और लगन से उगाई गई सब्जियां खराब होती नजर आ रही हैं. सब्जी के खराब होने से उन्हें इस बात की चिंता सता रही है कि वह उगाही पर ली गई, जमीन के लिए पांच लाख कहां से जुटाएंगी.

वाहनों की आवाजाही कम होने से परेशान विक्रेता

किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के चलते दिल्ली के सभी बॉर्डर को बंद किया गया है. ऐसे में सब्जी और अन्य जरूरी सामानों के लिए बॉर्डर से आने जाने वाले ट्रकों और बसों की आवाजाही भी काफी कम है. इसके चलते एक तरफ लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है. वहीं दूसरी तरफ सब्जियां खरीदने और बेचने वाले दुकानदार या विक्रेता नुकसान के कारण परेशान हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details