दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने दो चोरों को किया गिरफ्तार, रेकी के बाद देते थे घटना को अंजाम

By

Published : May 30, 2021, 3:09 PM IST

दिल्ली पुलिस ने दो ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो दिन में रेकी कर रात में चोरी की वारदात को अंजाम देता है. चोर त्रिनगर इलाके में कबाड़ी का काम करता है.

sarai rohilla police arrested two thief in delhi
त्रिनगर इलाके में कबाड़ी का काम करता है आरोपी

नई दिल्ली : सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने चोरी के एक मामले में दो शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक रिसीवर भी शामिल है. एक चोर दिन में बंद पड़े घरों की रेकी करता और रात के अंधेरे में अपना चेहरा ढक कर घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देता है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से चोरी किया गया सामान बरामद कर जेल भेज दिया है.

त्रिनगर इलाके में कबाड़ी का काम करता है आरोपी.

घर के सभी सदस्य कोरोना से संक्रमित


उत्तरी जिले के डीसीपी ने बताया कि पुलिस टीम को एक सूचना मेरी कि 28 अप्रैल 2021 को तुलसी नगर, इंदरलोक इलाके में एक मकान में चोरी हुई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो घर में कोई नहीं मिला. घर में सब सामान बेतरतीब से रखा हुआ था.

ये भी पढ़ें:शाहदरा: यूपी से दिल्ली लाकर शराब बेचते थे आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कॉलर ने बताया कि वह अपने पिता और पत्नी के साथ कोरोना संक्रमित था. वह अस्पताल में भर्ती था. उसी दौरान संक्रमण के चलते कॉलर की मां की मौत हो गई, जबकि बाकी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती है, ठीक होने के बाद चोरी हुए सारे सामान की लिस्ट पुलिस को देगा.

पुलिस घर से चोरी हुए सामान की लिस्ट दी

पीड़ित ने 21 मई को पुलिस टीम को घर से चोरी हुए सामान की लिस्ट दी. जिसमें सोने के आभूषण, चांदी के बर्तन, महंगी घड़ियां और डेढ़ लाख रूपये नगद व कुछ पुराने सिक्के भी चोरी हुए. साथ ही दस हजार रुपये की महंगी शराब की 6 बोतल भी चोरी बताई गई.

पुलिस टीम ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू की गई. जांच के नाम पर पुलिस टीम ने इलाके में लगे कई सीसीटीवी खंगाले, ताकि आरोपी के बारे में कोई सुराग मिले सके. जांच करते हुए सीसीटीवी से एक फुटेज मिली. जिसमें संदिग्ध का चेहरा ढका हुआ था. वह दो बैग लेकर जाता है दिखा.

ये भी पढ़ें:Greater Noida: दिल्ली-NCR में वाहन चोरी करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार


टीम का गठन कर चोर को पकड़ा


एसीपी सराय रोहिल्ला राकेश त्यागी की देखरेख में एसएचओ शीशपाल, सब इंस्पेक्टर प्रवीण शर्मा, एएसई राजकुमार, हेड कांस्टेबल लोकेश और कांस्टेबल मनरूप को लगाया गया. मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी आजाद को गिरफ्तार किया. वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

त्रिनगर इलाके में कबाड़ी का काम करता है आरोपी

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने घर में सेंधमारी की है. उसने बताया कि चोरी का कुछ सामान बेच दी है. साथ ही 51000 रुपये अपने दोस्त को दिए. आरोपी ने यह भी बताया कि वे त्रिनगर इलाके में कबाड़ी का काम करता है. कबाड़ का सौदागर बनकर इलाके की गलियों में घूमता रहता है. जिससे मकान की रेकी भी हो जाती है और रात में बंद पड़े घरों का ताला तोड़कर चोरी करता है. फिलहाल पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details