दिल्ली

delhi

SDMC के पूर्णिमा सेठी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे लोग

By

Published : Apr 1, 2021, 5:09 PM IST

दिल्ली नगर निगम के पूर्णिमा सेठी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में तीसरे चरण के अंतर्गत वैक्सीन लगाई जा रही है. अब तक अस्पताल में 3500 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इस दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी की स्थिति नहीं आई है.

third phase vaccination at poornima sethi hospital in delhi
पूर्णिमा सेठी अस्पताल में लगाई जा रही कोवैक्सीन

नई दिल्ली :कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इसी कड़ी में दिल्ली नगर निगम के पूर्णिमा सेठी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में तीसरे चरण के अंतर्गत वैक्सीन लगाई जा रही है. सुबह 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है. वहीं तीसरे चरण के अंतर्गत पहले दिन लोग बढ़-चढ़कर अस्पताल में टीकाकरण के लिए पहुंचे हैं.

पूर्णिमा सेठी अस्पताल में लगाई जा रही कोवैक्सीन

वैक्सीनेशन साइट इंचार्ज डॉ दिनाकर और डॉक्टर नित्या ने बताया कि पूर्णिमा सेठी अस्पताल में 2 वैक्सीनेशन साइट चलाई जा रही है. पिछले 2 महीने से लगातार वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है. अब तक अस्पताल में 3500 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इस दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी की स्थिति नहीं आई है.

ये भी पढ़ें :कोरोना: 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव

पूर्णिमा सेठी अस्पताल में लगाई जा रही कोवैक्सीन

वहीं, डॉक्टर दिनाकर ने बताया की वैक्सीनेशन के बाद किसी प्रकार की परेशानी होने की स्थिति में हमारी टीम पूरी तरह से तैयार है. अस्पताल में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई जा रही है. अभी तक जिन लोगों को वैक्सीन लगाई गई है, उनमें से किसी को कोई गंभीर परेशानी नहीं हुई है. साथ ही हम लोगों को लगातार वैक्सीनेशन के लिए मोटिवेट कर रहे हैं. एक आधार कार्ड या कोई भी आईडी प्रूफ के साथ आकर वैक्सीन लगवा सकते हैं. उन्होंने बताया कि तीसरे चरण के अंतर्गत पहले 2 घंटे में 100 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में महज 15 दिनों में बीते ढाई महीने जितने कोरोना केस

बदरपुर विधानसभा के निगम पार्षद ने लगवाई वैक्सीन

तीसरे चरण के पहले दिन बदरपुर विधानसभा में जैतपुर वार्ड 98s से निगम पार्षद के.के शुक्ला ने पूर्णिमा सेठी अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. वैक्सीन लगाने के बाद केके शुक्ला ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है. सभी लोग अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं. वहीं, वैक्सीन लगवाने के लिए आए 51 साल के सचिन ने कहा कि पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर काफी डर लग रहा था, लेकिन कई लोगों के समझाने के बाद वह आज वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाने के लिए आए हैं. 50 साल के सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद वो वैक्सीन लगवाने के लिए आए हैं. किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details