दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Nov 14, 2020, 1:06 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

delhi top ten news till 1 pm
बड़ी खबरें

  • पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दीपावली

पीएम मोदी जैसलमेर में जवानों को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जवानों के लिए देश की तरफ से मिठाई लाया हूं. उन्होंने लोंगेवाला पोस्ट से जवानों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हर किसी के जुबां पर हैं लोंगेवाला पोस्ट.

  • पीएम मोदी बोले- पाकिस्तान को लेने के देने पड़ गए, भारत के जवानों की कोई बराबरी नहीं

पीएम मोदी ने जवानों से कहा कि मैं दीपावली पर खुद को आप से दूर नहीं रख सकता, इसीलिए मैं यहां आपके साथ हूं. पीएम मोदी ने कहा कि आज लोंगेवाला पोस्ट पर सबकी नजर है. देश की सरहद पर स्थित लोंगेवाला पोस्ट नाम हर किसी जुबां पर है. लोंगेवाला पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य गाथा लिखी थी. हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

  • देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज, पीएम मोदी-राहुल ने दी श्रद्धांजलि

जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,' भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि.

  • CM केजरीवाल आज अक्षरधाम मंदिर में मनाएंगे दिवाली, प्रदूषण को लेकर जताई चिंता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को छोटी दीपावली के मौके पर दिल्लीवालों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए लोगों से अपील की कि रोशनी के इस त्योहार को इस बार के हालात को देख अलग तरीके से मनाने की जरूरत है.

  • दीपावली पर प्रदूषण से थोड़ी राहत, 12 डिग्री तक रहेगा दिल्ली का न्यूनतम तापमान

दीपों का त्योहार दीपावली राजधानी दिल्ली में धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर साल की तरह इस साल भी लोगों को दीपावली पर प्रदूषण स्तर की चिंता थी, लेकिन राहत की बात है कि यहां प्रदूषण से अभी थोड़ी राहत है.

  • दिल्ली: 24 घंटे में कोरोना के 7802 नए केस, 91 मरीजों की मौत

राजधानी में लगातार बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार रात दिल्ली सरकार की तरफ से जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 7802 नए मामले सामने आए हैं.

  • शाहदरा में पुलिस ने बाजारों का लिया जायजा, लोगों को किया जागरूक

दीवाली त्योहार के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस जांच हो रही है. इसी कड़ी में शाहदरा थाना क्षेत्र में डीसीपी अमित शर्मा ने बाजारों का जायजा लिया. साथ ही बाजारों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया.

  • दिलशाद गार्डन एफ ब्लॉक में दिनदहाड़े हो रही हैं चोरियां, लोगों में डर

दिलशाद गार्डन के एफ ब्लॉक में इन दिनों चोरों का हौसला आसमान छू रहा है. उनकी हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि वे दिनदहाड़े कॉलोनी में चोरी करने से नहीं डर रहे हैं.

  • अमर कॉलोनी थाने की पुलिस ने कैप्टन गौर मार्ग पर लगाए सीसीटीवी कैमरे

पुलिस अपराधियों पर नजर रखने के लिए लगातार सीसीटीवी फुटेज की मदद लेती है और उसकी मदद से अपराध के मामले को सुलझाने में सफल भी रहती है.

  • सफरजंग अस्पताल के डॉक्टर्स नहीं मनाएंगे दिवाली, कहा लोगों की सेवा पहली ड्यूटी

डॉक्टर्स न सिर्फ मरीजों का इलाज करते हैं बल्कि समय-समय पर हर किसी को स्वस्थ रहने की भी सलाह देते हैं. ऐसे में इस साल कोरोना काल में डॉक्टर्स ने अहम भूमिका निभाई. जहां वह घर से दूर सिर्फ अस्पतालों में ही मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details