दिल्ली

delhi

क्राइम ब्रांच ले लगाया ट्रैप, ऐसे इंटरस्टेट ड्रग ट्रैफिकर हुए गिरफ्तार

By

Published : Sep 6, 2021, 5:29 PM IST

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स सेल ने एक इंटरस्टेट सिंडिकेट के 3 ड्रग सप्लायरों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की 820 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है.

drug traffickers of Interstate Drug Syndicate arrested
इंटरस्टेट ड्रग सिंडिकेट के 3 ड्रग ट्रेफिकर गिरफ्तार

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस कीक्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स सेल ने एक इंटरस्टेट सिंडिकेट के 3 ड्रग सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने कुल 820 ग्राम हेरोइन बरामद किया है. हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के अनुसार, नारकोटिक्स सेल की पुलिस लगातार ड्रग पेडलरों और सप्लायरों की धर-पकड़ के लिए लगी रहती है. इसी क्रम में SI रवि को सूत्रों से मोहम्मद आलम नाम के एक ड्रग सप्लायर के बारे में जानकारी मिली, जो हेरोइन के खेप की सप्लाई के लिए मंडोली जेल के पास आने वाला था.

इंटरस्टेट ड्रग सिंडिकेट के 3 ड्रग ट्रेफिकर गिरफ्तार

इसके लिए इंस्पेक्टर राम मनोहर के नेतृत्व में SI रवि सैनी, ASI रमेश चंद, हेड कांस्टेबल अशोक, कांस्टेबल संजय और जनिता और अन्य की टीम को लगाया गया, जिन्होंने ट्रैप लगा कर मंडोली जेल के पास से आरोपी को हिरासत में ले लिया, इसके पास से 550 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें:द्वारका: एक करोड़ की हेरोइन के साथ अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि मर्डर के मामले में जेल में सजा काटने के दौरान उसकी मुलाकात अजीम और राहुल से हुई थी, जो मर्डर के मामले में ही जेल में बंद थे. उन्होंने उसे ड्रग सप्लाई कर जल्दी और ज्यादा पैसे कमाने का लालच दिया था, जिसके बाद जेल से निकले आलम ने राहुल की मां पाशो उर्फ बाजी से हेरोइन लेकर आगे सप्लाई करने लगा, जिसके बाद जब कुछ महीनों पहले अजीम परोल पर जेल से बाहर आया, तो वो उससे हेरोइन ले कर ड्रग पेडलरों और इंडिविजुअल लोगों को सप्लाई करने लगा. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर मजनू का टीला से पाशो को गिरफ्तार कर, उसके पास से 260 ग्राम हेरोइन, जबकि सुनील के पास से 10 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. फिलहाल पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details