दिल्ली

delhi

अग्निवीर योजना युवाओं को बेरोजगार करने के साथ देश से गद्दारी भी: संजय सिंह

By

Published : Jun 20, 2022, 7:08 PM IST

एक तरफ बेरोजगारी का सवाल है. नौजवानों के साथ विश्वासघात करने का सवाल है. मोदी सरकार ने भारत माता के साथ और भारत की सुरक्षा के साथ भी गद्दारी करने का काम किया है. ये बातें आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहीं. अग्निवीर याेजना पर और क्या कहा सांसद ने पढ़िये.

संजय सिंह
संजय सिंह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी अग्निवीर योजना के साथ भारत की सेना और देश के साथ गद्दारी कर रही है. उन्होंने कहा कि जो अग्निवीर सेना में रहकर चार साल के दौरान शहीद हो जाएगा उसे सरकार शहीद का दर्जा भी नहीं दे रही है. अग्निवीरों के लिए कोई पेंशन नहीं, कैंटीन का कार्ड नहीं, मेडिकल की सुविधा नहीं, 17 साल में जवान और 21 साल में ही उसे पूर्व सैनिक बनाने की यह योजना युवा विरोधी है.

उन्होंने कहा कि सेना में पूर्व की तरह ही भर्ती हो और काले कानून को तत्काल ही सरकार को वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि पूर्व सैन्य अधिकारी और रक्षा विशेषज्ञों ने कहा कि जो फोर्स तैयार होती है वह एक ट्रेंड फ़ोर्स होती. 6 माह की ट्रेनिंग देकर एक कमजोर सेना बनाने की कोशिश की जा रही है. अग्निवीर योजना को लेकर सरकार के द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन पर जब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि नोटिफिकेशन जारी करने से बेरोजगारी कम नहीं होगी.

अग्निवीर याेजना पर क्या कहा आप नेता संजय सिंह ने, देखिये वीडियाे में.

उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट की जो बात कही जा रही है, वह अकेले ही मेहुल चौकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे मित्रों को ही पकड़ने से हजारों करोड़ रुपए मिल जाएंगे. इस दौरान उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि केवल सरकार के पास नौजवानों को ही पैसा देने के लिए नहीं है. भारत माता की सुरक्षा के लिए ही पैसा नहीं है. आर्थिक संकट का हवाला देते हुए देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया जा रहा है जो कि कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा.

इसे भी पढ़ेंःअग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद: 500 से अधिक ट्रेनें रद्द, राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस का मार्च


वहीं बीजेपी के नेता किशन रेड्डी और कैलाश विजयवर्गीय के द्वारा अग्निवीर योजना पर दिए गए बयान को लेकर राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से ये लोग बयान दे रहे हैं वह अपने बच्चों से यह काम करवाएंगे. प्रदर्शन के दौरान हो रहे हिंसा पर उन्होंने कहा कि हिंसा किसी भी मसले का हल नहीं है. प्रदर्शनकारी युवाओं को किसानों से सीखना चाहिए कि किस तरीके से सरकार किसानों के दबाव में सरकार आई और काले कानून को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. साथ ही कहा अग्निवीर योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक आवाज उठाती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details