दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका, 30 लाख से ज्यादा अकाउंट्स बैन, जानें वजह

दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले WhatsApp कंपनी ने 30 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट्स को बैन कर दिया है. दरअसल, व्हाट्सएप ने नए IT Rules का अनुपालन करना शुरू कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 1, 2021, 2:07 PM IST

WhatsApp
WhatsApp

नई दिल्ली :दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले WhatsApp कंपनी ने 30 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट्स को बैन कर दिया है. दरअसल, व्हाट्सएप ने नए IT Rules का अनुपालन करना शुरू कर दिया है.

बता दें, पिछले महीने कंपनी ने अपनी पहली मासिक सुरक्षा रिपोर्ट ( Monthly Transparency Report ) प्रकाशित की थी. जिसमें बताया गया था कि कंपनी ने 15 मई से 15 जून तक 20 लाख अकाउंट्स बैन किए थे. अब इसकी दूसरी रिपोर्ट प्रकाशित की गई हैं, जिसके तहत पता चला है कि 45 दिन के भीतर कंपनी ने 3 मिलियन यानि की 30 लाख अकाउंट्स को बैन कर दिया है.

पढ़ें :व्हाट्सएप ने पेश किया 'व्यू वन्स' फीचर, फोटो और वीडियो को एक बार देखने पर हो जाएंगे डिलीट

रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने 95 फीसदी से ज्यादा बैन ऑटोमेटेड या बल्क मैसेजिंग (Automated or Bulk Messaging - Spam) के गलत इस्तेमाल करने की वजह से किए हैं. WhatsApp द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर दुरुपयोग को रोकने के लिए ग्लोबल एवरेज अकाउंट की संख्या प्रति माह लगभग 8 मिलियन अकाउंट हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details