दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 13, 2023, 2:03 PM IST

ETV Bharat / bharat

Jharkhand News: अंडर 19 भारतीय फुटबॉल टीम में झारखंड के विजय मरांडी का चयन, सैफ चैंपियनशिप में बिखरेंगे जलवा

गोड्डा के विजय मरांडी का चयन भारतीय अंडर-19 फुटबॉल टीम में हुआ है. 21 से 30 सितंबर तक होने वाले दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप में डिफेंडर के रूप में वो खेलेंगे. मैच काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

बोकारोःसेल बीएसएल द्वारा संचलित फुटबॉल अकादमी के विजय मरांडी का चयन अंडर-19 भारतीय फुटबाल टीम में हो गया है. 21 सितंबर से शुरू होने वाले सैफ चैंपियनशिप में डिफेंडर के रूप में वो खेलेंगे. उनकी इस उपलब्धि पर सेल फुटबॉल अकादमी, बोकारो सहित पूरा झारखंड गौरवान्वित है.

इसे भी पढ़ें:Jamshedpur Golden Baby League: लोयोला पावर रेंजर्स ने पीजेपी लिटिल स्टार्स टीम को चटाई धूल, जानिए अन्य टीमों का कैसा रहा प्रदर्शन

गोड्डा के सुदूरवर्ती गांव बड़ा सिमरा, ललमटिया से आने वाले विजय मरांडी की रुचि बचपन से ही फुटटबाल मे थी. अपनी प्रतिभा की बदौलत वह वर्ष 2021 में सेल फुटबॉल अकादमी के प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा बने, जहां उन्हें अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिला और भारतीय अंडर-19 टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे. आपको बता दें कि काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में आगामी 21 से 30 सितंबर तक दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप के तहत मैच खेले जाएंगे. इस चैंपियनशिप में कुल छह टीमें हिस्सा से रही हैं. जिसमें मेजबान नेपाल, भारत, मालद्वीप, बांग्लादेश, भूटान और पाकिस्तान शामिल है. गौरतलब है कि भारत 2022 में भुवनेश्वर में आयोजित सैफ अंडर 20 चैंपियनशिप में बांग्लादेश को 05 -02 से हराकर चैंपियन बना था.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीएसएल द्वारा संचालित सेल फुटबॉल अकादमी में पूरे देश के साथ झारखंड से भी होनहार खिलाड़ियों का चयन किया जाता है. फिर एक्सपर्ट कोच के द्वारा प्रशिक्षण और हर प्रकार की जरूरी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं. सेल फुटबॉल अकादमी से विजय मरांडी के अलावा पूर्व में भी कई प्लेयर का चयन हुआ है. जिसमें प्रयाग सुंदर गोगोई का चयन नॉर्थ ईस्ट फुटबॉल क्लब के लिए, प्रवीण दास का चयन केरला ब्लास्टर फुटबॉल क्लब के लिए, अभिषेक हलदर का चयन मोहम्मडन स्पोर्टिंग फुटबॉल क्लब के लिए और अशिक कोरियन का चयन सीनियर इंडिया के साथ खेलने के लिए हो चुका है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details