दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 28, 2023, 11:30 AM IST

Updated : Jan 28, 2023, 6:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

Amit Shah Karnataka visit: कर्नाटक दौरे पर अमित शाह, हुूब्बली में स्टेडियम के उद्घाटन के बाद कुंडागोल में शाह का रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर हैं. आज उन्होंने हुब्बली में बीवीबी इंजीनियरिंग कॉलेज में एक स्टेडियम का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने भाजपा के 'विजया संकल्प अभियान' के तहत धारवाड़ जिले के कुंडागोला शहर में एक रोड शो में हिस्सा लिया.

Amit Shah inaugurated the stadium in Hubli, Karnataka
अमित शाह ने कर्नाटक के हुबली में किया स्टेडियम का उद्घाटन

कुंडागोल में शाह का रोड शो

हुब्बली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुब्बली में केएलई सोसाइटी के बीवीबी इंजीनियरिंग कॉलेज में एक स्टेडियम का उद्घाटन किया. उनके साथ सीएम बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी थे. बता दें कि अमित शाह विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने और भाजपा द्वारा आयोजित एक रोड शो में शामिल होने के लिए आधी रात को कर्नाटक के हुब्बली पहुंचे. केंद्रीय मंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी सहित अन्य ने किया. कित्तूर-कर्नाटक (मुंबई-कर्नाटक) के रूप में जाना जाने वाला यह क्षेत्र भाजपा के लिए काफी मजबूत माना जा रहा है. एक महीने के भीतर शाह का राज्य में दूसरा ऐसा दौरा है.

जानकारी के मुताबिक, अमित शाह ने हुब्बली केएलई बीवीबी तकनीकी संस्थान के 75 साल पूरे होने के अवसर पर समारोह का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य भारत को एक महान देश बनाना है जिसके लिए युवाओं की भूमिका निर्णायक है. देश की प्रतिभा को दुनिया को दिखाने और उसे दुनिया में नंबर एक बनाने की कोशिश है. इसके बाद उन्होंने धारवाड़ में फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के परिसर की नींव रखी. बाद में शाह फिर कुंडागोल में भाजपा के 'विजय संकल्प अभियान' में भाग लेने पहुंचे.

कुंडगोल में शाह का रोड शो, वंशवाद की राजनीति के लिए कांग्रेस और जद (एस) पर निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक भाजपा के 'विजया संकल्प अभियान' के तहत धारवाड़ जिले के कुंडागोला शहर में एक रोड शो में हिस्सा लिया. विपक्षी कांग्रेस और जद (एस) पर निशाना साधते हुए और उन पर वंशवाद की राजनीति और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. शाह ने यहां बसवन्ना देवरा मठ से गली मरियम्मा मंदिर तक करीब एक किमी तक रोड शो में हिस्सा लिया. रोड शो में शाह के साथ कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा के वरिष्ठ नेता बी. एस. येदियुरप्पा, पार्टी के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार शामिल भी थे. ढोल-नगाड़ों के ताल के साथ "मोदी मोदी" और "भारत माता की जय" के नारों के बीच विभिन्न स्थानों पर लोगों ने अमित शाह की रैली पर फूलों की बौछार की. शाह ने रोड शो के अंत में सभा को संबोधित किया, जिसके दौरान उन्होंने विपक्षी कांग्रेस और जद (एस) पर वंशवाद की राजनीति और भ्रष्टाचार के लिए निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- RP Kalita on surgical strike: लेफ्टिनेंट जनरल कलिता बोले, सेना किसी भी ऑपरेशन के समय सबूत के बारे में नहीं सोचती

Last Updated : Jan 28, 2023, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details