दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Special Cell Action: आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जा रहे दो युवकों को स्पेशल सेल ने दबोचा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किला के पास से दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस दावा कर रही है कि ये दोनों ट्रेनिंग लेने के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे. बताया जा रहा है कि दोनों का संबंध अंसार गजवतुल हिंद संगठन से है. दोनों की पहचान खालिद और अब्दुल्ला के रूप में की गई है.

By

Published : Feb 25, 2023, 5:46 PM IST

Updated : Feb 25, 2023, 8:45 PM IST

आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जा रहे दो युवकों को स्पेशल सेल ने दबोचा
आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जा रहे दो युवकों को स्पेशल सेल ने दबोचा

आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जा रहे दो युवकों को स्पेशल सेल ने दबोचा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने दो युवकों को लाल किले के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दावा किया है कि ये लोग आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे. गिरफ्तार युवकों के कब्जे से पुलिस ने 32 बोर की दो पिस्तौलें भी बरामद की है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने दो कट्टरपंथी युवकों को गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी के साथ इनके कब्जे से दो बंदूक, 10 जिंदा कारतूस और एक चाकू बरामद किया गया है. गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान खालिद, निवासी ठाड़े पश्चिम महाराष्ट्र और अब्दुल्ला, निवासी कलियकुल्ला तमिलनाडु के रूप में की गई है. दोनों आरोपी पाकिस्तान स्थित एक आका से निर्देश प्राप्त कर रहे थे और अवैध रूप से सीमा पार कर हथियार प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान जाने की योजना बना रहे थे. इसी बीच दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढे़ंः Delhi Poster War: BJP के 'खल-नायिका' के जवाब में AAP का 'बैलेट चोर मचाए शोर'

दिल्ली स्पेशल सेल डीसीपी राजीव रंजन ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की यूनिट इनपुट्स पर लगातार काम कर रही थी. कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स द्वारा कट्टरपंथी बनाया जा रहा है और भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने से पहले पाकिस्तान में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिए भेजा भी जा रहा है. 14 फरवरी को सूचना मिली कि कुछ कट्टरपंथी व्यक्ति एक आतंकी मॉड्यूल के प्रति अपनी निष्ठा रखते हुए अवैध गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मुंबई के रास्ते दिल्ली आएंगे और आगे पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स की मदद से आतंकवादी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भी जाएंगे. उनके पास अवैध हथियार भी है और वे लाल किले के पीछे रिंग रोड के पास पहुंचेंगे. मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के लिए एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण ने स्पेशल सेल इंस्पेक्टर सुनील राजैन की देखरेख में टीम का गठन किया, जिसमें इंस्पेक्टर रविंद्र जोशी, विनयपाल और अरविंद को शामिल किया गया.

टीम ने लगातार छानबीन की काफी छानबीन और तकनीकी निगरानी के बाद कट्टरपंथियों का पता लगाया गया और इन्हें पाकिस्तान जाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से दो बंदूक और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि दोनों अंसार गजवतुल हिंद से जुड़े हुए कट्टरपंथी बताए जा रहे हैं. यह दोनों ट्रेनिंग से करीब 12 दिन पहले दिल्ली पहुंचे थे और जम्मू जाने वाले थे.

ये भी पढ़ेंः Mahagathbandhan Rally In Purnea: '2024 में जाएगी सरकार, फिर होगा BJP का एक्सपोज'.. नीतीश कुमार

Last Updated : Feb 25, 2023, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details