दिल्ली

delhi

By

Published : May 2, 2022, 5:33 PM IST

ETV Bharat / bharat

गिरिडीह के सरकारी अस्पताल में नवजात को चूहे ने कुतरा, हालत गंभीर

झारखंड के गिरिडीह के सरकारी अस्पताल के कर्मियों की लापरवाही की वजह से एक नवजात की जान पर आफत बन आई है. गिरिडीह में एमसीएच के शिशु वार्ड में एक नवजात को चूहे ने कुतर दिया.

In Giridih's government hospital, the newborn was bitten by a mouse
गिरिडीह के सरकारी अस्पताल में नवजात को चूहे ने कुतरा

गिरिडीहःझारखंड के गिरिडीह जिले के चैताडीह अवस्थित मातृ एवं शिशु इकाई में कर्मचारियों की लापरवाही ने एक नवजात की जान पर खतरा ला दिया है. बच्चे को चूहे ने कुतर दिया है. जिसके बाद उसे धनबाद ले जाया गया है. बच्चे की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. इस मामले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस काफी गंभीर है और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

बताया जाता है कि जमुआ के असको निवासी राजेश सिंह की पत्नी ममता देवी गर्भवती थी और प्रसव के लिए चार दिनों पूर्व भर्ती करवाया गया था. यहीं पर शुक्रवार को ममता ने एक लड़की को जन्म दिया. बच्ची को सांस लेने में दिक्कत थी ऐसे में उसे बेहतर इलाज के लिए MCH के शिशु वार्ड में रखा गया था. इस बीच सोमवार की सुबह लगभग तीन बजे शिशु वार्ड में कार्यरत नर्स ने बच्ची के परिजनों को यह खबर दी कि बच्ची को पीलिया हो गया है. कॉल के बाद परिजन बच्ची का हाल जानने वार्ड में गए तो वहां पर कपड़े में लपेटकर बच्ची को सौंप दिया गया. परिजन बच्ची को लेकर धनबाद चले गए तो वहां पर डॉक्टर ने बताया कि बच्ची को चूहे ने कुतर दिया है.

झामुमो ने प्रबंधन पर उतारा गुस्साःमामले की जानकारी परिजनों ने सदर विधायक सुदिव्य कुमार व झामुमो जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह को दी गई. जिलाध्यक्ष पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन की कार्यशैली पर सीधा सवाल उठा दिया. संजय सिंह ने सिविल सर्जन एसपी मिश्रा से बात की और दोषियों पर कार्रवाई को कहा. दूसरी तरफ कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा व सतीश केडिया भी पहुंचे और कार्रवाई की मांग रखी. कहा कि पूरे मामले से मंत्री को अवगत करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें - शहडोल के सीएचसी में खांसी की दवा की जगह दे दी जुएं मारने की दवा, बुजुर्ग मरीज की हालत बिगड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details