दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने 2022 का नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ने का दिया संकेत

महाराष्ट्र में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सरकार में शामिल कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ने का संकेत दिया है.

By

Published : Dec 21, 2020, 7:53 AM IST

अशोक उर्फ ​​भाई जगताप
अशोक उर्फ ​​भाई जगताप

पुणे: मुंबई कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रमुख अशोक उर्फ ​​भाई जगताप ने रविवार को संकेत दिया कि पार्टी 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव में सभी 227 सीटों पर लड़ेगी.
कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सरकार में शामिल है.

जगताप ने पुणे जिले के जेजुरी में पत्रकारों से कहा, 'सीटों का बंटवारा करना एक मुश्किल काम है, इसलिए, हमें एक पार्टी के रूप में उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए, जो पार्टी के झंडे को अपने कंधों पर लेकर चलते हैं और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आगामी चुनाव में सभी 227 सीटों पर लड़ना चाहिए.'

अनुभवी नेताओं को एकजुट करने की कोशिश करेंगे

मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी (एमआरसीसी) के अध्यक्ष के रूप में उनकी प्राथमिकताओं के बारे में पूछे जाने पर, जगताप ने कहा कि पिछले चुनावों में कांग्रेस की सीटों की संख्या कम हो गई है और वह सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए सभी अनुभवी नेताओं को एकजुट करने की कोशिश करेंगे.

पढ़ें-चुनाव की तैयारी : कांग्रेस ने असम और केरल के लिए छह सचिव नियुक्त किए
कांग्रेस ने शनिवार को चरण सिंह सपरा को मुंबई कांग्रेस का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया. इससे पहले, एआईसीसी के महासचिव के सी वेणुगोपाल के बयान के अनुसार, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में अशोक अर्जुनराव जगताप की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. चरण सिंह सपरा एमआरसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details