दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 2, 2023, 9:27 PM IST

ETV Bharat / bharat

अजित पवार की बगावत के बाद सांसद सुप्रिया सुले ने सोशल मीडिया पर की पोस्ट, शरद पवार को बताया 'प्रेरणा'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने रविवार को एकनाथ शिंदे नीत सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. अजित पवार ने एनसीपी से बगावत कर शिंदे-फडणवीस सरकार को समर्थन दे दिया. इसके बाद एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने पार्टी की मजबूती दिखाने के लिए ट्वीटर पर शरद पवार का एक वीडियो पोस्ट किया.

Supriya Sule's reaction on Ajit Pawar
अजित पवार पर सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नौ नेताओं ने एकनाथ शिंदे तीन सरकार में रविवार को मंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने वाले नेताओं में एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अदिति तटकरे, वलसे पाटिल और अन्य नेता शामिल हैं. अजित पवार की बगावत पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि केवल शरद पवार ही हमारी प्रेरणा हैं. एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार की बगावत के बाद सुप्रिया सुले ने ट्वीट किया है.

इस ट्वीट में उन्होंने शरद पवार का एक वीडियो शेयर किया है और सवाल किया कि NCP का उभरता हुआ चेहरा कौन है? इस सवाल का जवाब खुद शरद पवार ने दिया है. जिसमें उन्होंने अपना नाम बताया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुप्रिया सुले ने अपनी भावनाएं एक शब्द में व्यक्त कीं, जो शब्ध 'प्रेरणा' है. अजित पवार की बगावत के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

सुले ने जो वीडियो साझा किया है, इसमें एक पत्रकार द्वारा शरद पवार से यह सवाल किया कि आपके अनुसार राकांपा का आशाजनक चेहरा कौन है? इस सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने हाथ उठाकर जवाब दिया 'शरद पवार'. इसी वीडियो को सुप्रिया सुले ने ट्वीट पर साझा किया और वीडियो के कैप्शन में 'प्रेरणा' लिखा. अजित पवार ने शुक्रवार को ही नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. फिर रविवार को उन्होंने एनसीपी में भूचाल लाकर सबको चौंका दिया.

अजित पवार समेत एनसीपी के कई वरिष्ठ विधायकों ने सार्वजनिक तौर पर शिंदे-फडणवीस सरकार का समर्थन किया था. अजित पवार के साथ एनसीपी के 8 अन्य विधायकों ने रविवार को मंत्री पद की शपथ ली है. अब अजित पवार राज्य के दूसरे उपमुख्यमंत्री बन गये हैं. अब कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने राज्य के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर मंगलवार को अपने विधायकों की एक बैठक बुलाई है. कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने यह बैठक बुलाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details