दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत, चार जिलों में बाढ़

बिहार में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं भारी बारिश के कारण चार जिलों में बाढ़ आ गई है.

By

Published : Jun 29, 2021, 9:40 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

पटना : बिहार में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य व्यक्ति झुलसकर जख्मी हो गए. वहीं भारी बारिश के कारण चार जिलों में बाढ़ आई है, जिससे 65 गांव प्रभावित हुए हैं.

आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से पूर्वी चंपारण एवं गोपालगंज में तीन-तीन, पटना में दो तथा नालंदा, मधेपुरा और औरंगाबाद जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

वज्रपात की चपेट में आने से पूर्वी चंपारण में चार और पटना जिले में एक व्यक्ति जख्मी हो गया. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

विभाग के अनुसार, राज्य में मानसून की शुरुआत के बाद से 339 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 139 प्रतिशत अधिक है. इससे उत्तर बिहार के कम से कम चार जिलों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और सारण में भी बाढ़ आई है, जहां लगभग 80,000 लोग हैं.

पढ़ें - ओडिशा : संभलपुरी साड़ियों में प्रसिद्ध 'मां' पाट साड़ी, जानिए खासियत और कीमत

बाढ़ से 65 गांव प्रभावित हुए हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन 10,916 लोगों को फंसे हुए स्थानों से बचाया गया है. एनडीआरएफ की चार टीमों और एसडीआरएफ की तीन टीमों को बचाव कार्यों में लगाया गया है. कुल मिलाकर 98 नावों को राहत कार्यों में लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details