दिल्ली

delhi

केरल लॉन्च करेगा अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म 'सीस्पेस'

By

Published : May 18, 2022, 9:05 PM IST

केरल के संस्कृति मंत्री साजी चेरियन ने बुधवार को राज्य के ओटीटी प्लेटफॉर्म सीस्पेस (c-space) की घोषणा की. उन्होंने बताया कि इसे केरल के स्थापना दिवस पर एक नवंबर को लॉन्च किया जाएगा.

OTT platform C Space kerala
केरल सरकार ओटीटी प्लैटफॉर्म सी स्पेस

तिरुवनंतपुरम :कोरोन महामारी के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता लगातार आसमान छू रही है. रोचक कंटेट और दर्शकों तक आसानी से पहुंच के चलते फिल्में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो रही हैं. इन ओटीटी प्लेटफॉर्म की फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ने वाला है, जिसकी शुरुआत केरल राज्य सरकार ने की है. केरल के संस्कृति मंत्री साजी चेरियन ने बुधवार को राज्य सरकार के ओटीटी प्लेटफॉर्म सीस्पेस (c-space) की घोषणा की.

तिरुवनंतपुरम के चित्रांजलि स्टूडियो (Chitranjali Studio) में उन्होंने बताया कि केरल के स्थापना दिवस पर एक नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म सीस्पेस को लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद केरल, ओटीटी प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाला भारत का पहला राज्य बन जाएगा. इस मौके पर मंत्री साजी चेरियन ने बताया कि केरल स्टेट फिल्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने सभी नवीनतम तकनीक को ध्यान में रखते हुए इसे बनाया है. इससे मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा.

यह भी पढ़ें-KGF-2 ने तोड़ा 'दंगल' का रिकॉर्ड, अब OTT पर रिलीज होगी फिल्म, इतने करोड़ में बिके राइट्स

उन्होंने यह भी बताया कि यह ओटीटी प्लेटफॉर्म 'पे पर व्यू' पद्धति पर काम करेगा, जिससे दर्शक को केवल उसी कंटेट के लिए पैसे चुकाने होंगे जो वह देखना चाहता है. इसके साथ ही फिल्म निर्माताओं को व्यूज पर राजस्व की भी पेशकश की जाएगी. वहीं, फिल्मों के थिएटर में रिलीज किए जाने के बाद राज्य के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा. मंत्री चेरियन ने बताया कि फीचर फिल्मों के साथ इसपर डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्में भी उपलब्ध होंगी, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत हुई फिल्में भी शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि इस ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए फिल्मों का पंजिकरण एक जून 2022 से शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details