दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

JEE एडवांस्ड का पंजीकरण एक बार फिर टाला गया

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड के लिए पंजीकरण जेईई-मेन्स (JEE Main) परिणामों की घोषणा में देरी के कारण सोमवार को फिर से स्थगित कर दिया गया.

By

Published : Sep 14, 2021, 12:00 AM IST

JEE एडवांस्ड
JEE एडवांस्ड

नई दिल्ली : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड के लिए पंजीकरण जेईई-मेन्स (JEE Main) परिणामों की घोषणा में देरी के कारण सोमवार को फिर से स्थगित कर दिया गया. इसके आधार पर आईआईटी में दाखिले होते हैं.

पंजीकरण प्रक्रिया पिछले सप्ताह शुरू होनी थी, लेकिन परिणाम में देरी के कारण इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया. सोमवार को भी पंजीकरण शुरू नहीं हो सका.

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर, इस साल जेईई एडवांस्ड की परीक्षा आयोजित कर रहा है और इसने पंजीकरण के लिए नई तारीख की घोषणा नहीं की है और विद्यार्थियों से इंतजार करने को कहा है. जेईई-एडवांस्ड की परीक्षा तीन अक्टूबर को होनी है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'जेईई-मेन्स का परिणाम कल (मंगलवार) या बुधवार तक घोषित किया जाएगा.' इस साल से, जेईई-मेन्स का आयोजन साल में चार बार किया जा रहा है ताकि छात्रों को अपने अंकों में सुधार करने का मौका मिल सके.

पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था. अगले चरण अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किए गए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के विनाशकारी प्रभाव को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था.

पढ़ें- IIT-Jee Exam : दिल्ली, महाराष्ट्र और झारखंड के 20 ठिकानों पर सीबीआई रेड

तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा संस्करण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details