दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 16, 2021, 4:01 PM IST

ETV Bharat / bharat

IND vs NZ: टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा स्थगित, जानें क्या है वजह

T-20 विश्व कप के बाद भारत के न्यूजीलैंड दौरे को स्थगित कर दिया गया है. इसकी पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रवक्ता की तरफ से की गई है. हालांकि, टीम इंडिया के दौरे के स्थगन को लेकर बीसीसीआई और न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

IND Vs NZ  Team India Tour Of New Zealand Postponed  Team India Tour  New Zealand Team  T 20 World Cup  टी-20 विश्व कप  खेल समाचार  भारत का न्‍यूजीलैंड दौरा  भारत का न्‍यूजीलैंड दौरा स्थगित
भारत का न्‍यूजीलैंड दौरा स्थगित

नई दिल्लीःभारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के दौरे पर नहीं जाएगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रबंधन ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर टीम इंडिया के इस दौरे को स्थगित करने का फैसला किया है.

टीम इंडिया साल 2022 में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने वाली थी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने दौरे के स्थगित होने की पुष्टि की है. हालांकि, भारत की ओर से अभी तक इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है.

यह भी पढ़ें:बाउंड्री पर लिया गया ऐसा हैरतअंगेज कैच शायद ही कभी देखा हो

भारतीय क्रिकेट टीम का टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे जाना प्रस्तावित था. इस दौरान टीम इंडिया टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ दो टेस्ट और तीन टी-20 अंतराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलना था. ये मैच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा था. लेकिन अब कोरोना ने भारतीय टीम के इस दौरे पर खलल डाल दिया है.

यह भी पढ़ें:लियोनल मेसी नहीं दिला सके PSG को जीत...सिटी, लिवरपूल और मैड्रिड जीते

बता दें, कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए न्यूजीलैंड सरकार ने कई सख्ती भरे नियम लागू किए हैं. खिलाड़ियों के लिए भी कोरोना नियमों में कई पाबंदिया हैं. लिहाजा विश्व कप के बाद कीवी क्रिकेटर दिसंबर की शुरुआत से पहले स्वदेश नहीं लौटेंगे. न्यूजीलैंड आने के बाद उन्हें मैनेज्ड आईसोलेशन और क्वारंटीन के तहत 14 दिन के कड़े पृथकवास में रहना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details