दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर : बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, 15 किलो की आईईडी बरामद

जम्मू कश्मीर में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है. यहां उधमपुर के एक जंगल में छिपाकर रखी 15 किलो की आईईडी बरामद की गई है (IED Explosive recovered in Udhampur).

By

Published : Dec 26, 2022, 3:02 PM IST

IED Explosive recovered in Udhampur
उधमपुर में बरामद आईईडी

जम्मू : जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां एक जंगल में 15 किलो के करीब आईईडी बरामद की गई है. ये जंगल बसंतगढ़ तहसील से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर है. (IED Explosive recovered in Udhampur).

अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि यह आईईडी पुरानी है या नहीं, परंतु अगर यह आईईडी कहीं प्लांट की जाती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. आपको बता दें कि पिछले 4 महीने पहले उधमपुर जिले में तीन धमाके हो चुके हैं और उसमें से एक व्यक्ति की जान चली गई थी. यह भी बताना जरूरी है कि बसंतगढ़ का ही वह पूर्व आतंकी था जिसने उधमपुर शहर में दो बसों में धमाके किए थे. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

बारामूला में बरामद हुई थी आईईडी :इससे पहले 14 दिसंबर को बारामूला जिले के पट्टन इलाके में मिले एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को नष्ट कर दिया गया था. एक अधिकारी के मुताबिक पुलिस, सेना (29आरआर), और सीआरपीएफ (45बीएन) की संयुक्त टीमों ने पीडीडी कार्यालय पट्टन के पास श्रीनगर-बारामूला एनएचडब्ल्यू पर एक आईईडी का पता लगाया था.

अधिकारी ने कहा, आईईडी का पता चलने के तुरंत बाद, यातायात रोक दिया गया और लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई. बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया और आईईडी को बिना किसी नुकसान के नष्ट कर दिया गया. वहीं, पुलिस ने कहा, आईईडी की समय पर बरामदगी ने एक अप्रिय घटना को विफल कर दिया और शांति और सद्भाव को पटरी से उतारने के आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया.

पढ़ें- जम्मू कश्मीर के बारामूला में आईईडी मिलने पर उसे निष्क्रिय किया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details