दिल्ली

delhi

मानव तस्करी के मामले में तीन बांग्लादेशी और एक मुंबई का निवासी गिरफ्तार

By

Published : Feb 28, 2022, 9:40 PM IST

मुंबई एटीएस ने मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है (Human trafficking racket busted). एटीएस ने तीन बांग्लादेशी और एक भारतीय को गिरफ्तार किया है. गिरोह का सरगना पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है.

concept image
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई : मानव तस्करी के एक गिरोह के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध रूप से भारत लाया जा रहा था. महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दल (Maharashtra Anti Terrorism Squad) के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश के नागरिकों को खुली सीमा या कंटीले तार की बाड़ को काटकर भारत लाने का प्रयास किया जा रहा था. इसके बाद उन्हें पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में स्थित एक यूआईडीएआई केंद्र से आधार कार्ड दिलाने की साजिश थी. अधिकारी ने कहा, 'इसके बाद यह लोग भारत के विभिन्न शहरों में फैल जाते, फर्जी तरीके से और दस्तावेज हासिल करते और अंततः अपने नाम से भारतीय पासपोर्ट प्राप्त करने में सफल हो जाते.'

उन्होंने कहा, 'हमने तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जिसमें 17 साल की एक लड़की शामिल है. इनमें से आरोपी काजल शेख पहले ही भारतीय पासपोर्ट पाने में कामयाब हो गई है.' अधिकारी ने कहा कि आठ से 10 साल तक पासपोर्ट एजेंट रहने का दावा करने वाले मुंबई के निवासी संतोष वारने (52) को इन लोगों को फर्जी दस्तावेज मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव का निवासी सरदार शेख उर्फ मोंजी मंडल इस गिरोह का सरगना है. उन्होंने कहा कि शेख को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

पढ़ें- जेल में बंद रोहिंग्या की मदद करने वाले रफीक को यूपी एटीएस ने दबोचा

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details